Move to Jagran APP

शमशेर ने जीता सड्डा केसरी दंगल का खिताब

संवाद सहयोगी कालाकोट सड्डा देवस्थान पर हुए वाíषक दंगल के बड़ी माली का मुकाबला दीनानगर

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 06:48 AM (IST)
शमशेर ने जीता सड्डा केसरी दंगल का खिताब
शमशेर ने जीता सड्डा केसरी दंगल का खिताब

संवाद सहयोगी, कालाकोट: सड्डा देवस्थान पर हुए वाíषक दंगल के बड़ी माली का मुकाबला दीनानगर पंजाब के शमशेर व दिल्ली के सनी पहलवान के बीच हुआ, जिसमें दीनानगर पंजाब के शमशेर ने दिल्ली के सनी पहलवान को हराकर केसरी दंगल का खिताब अपने नाम किया।

loksabha election banner

पहली बड़ी माली के विजेता पहलवान शमशेर को 60 हजार रुपये नकद राशि, चांदी का गुर्ज व पट्टा देकर सम्मानित किया गया, जबकि उप विजेता पहलवान सनी को 41 हजार रुपये इनाम में दिए गए। दंगल की दूसरी बड़ी माली का मुकाबला भी काफी कांटे का रहा। दूसरी बड़ी माली में दिल्ली के बाबा पहलवान व दीनानगर पंजाब के गामा पहलवान के बीच हुआ, इस मुकाबले में दिल्ली के बाबा पहलवान ने गामा पहलवान को हराकर दूसरी माली पर कब्जा जमाया। इस मुकाबले के विजेता पहलवान बाबा को 51 हजार रुपये नकद इनाम, जबकि गामा पहलवान को तीस हजार रुपये नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया। तीसरी माली के मुकाबले में ऊधमपुर के अजय शर्मा ने अमृतसर के आकाश पहलवान को हराकर तीसरी माली के खिताब अपने नाम किया। अजय के शानदार प्रदर्शन पर 31 हजार रुपये नकद इनाम देकर। दंगल कमेटी द्वारा सम्मानित किया गया, जबकि इस मुकाबले के उपविजेता आकाश पहलवान को बीस हजार रुपये इनाम में देकर उनकी भी खूब सराहना की गई। इसी तरह, चौथी माली में बच्चन सिंह धमाणा अखाड़ा जम्मू के पहलवान ने दिल्ली के मनजीत पहलवान को हराकर 21 हजार रुपये नकद माली के खिताब पर कब्जा जमाया। दंगल में अन्य कई मुकाबलों में भी पहलवानों को नकद राशि और मालिया देकर पहलवानों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर दंगल कमेटी के आयोजक पूर्व सरपंच चैन सिंह, मास्टर ध्यान सिंह, बाबूराम, चमेल सिंह, घनश्याम, करनैल सिंह, कृष्ण सिंह आदि ने कहा कि दंगल कमेटी द्वारा इस बार का दंगल भी काफी बढ़ चढ़कर करवाया गया। यह दंगल जिला राजौरी में सबसे बड़ा दंगल जाना जाता है। पूर्व सरपंच चैन सिंह ने कहा कि खेल हमारे लिए बहुत जरूरी है। युवाओं को आगे आने की जरुरत है। नशे जैसी बुरी आदतों से दूर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल से स्वास्थ्य तो ठीक रहता ही है, बल्कि आत्मविश्वास भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के दंगल हर जगह होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.