Move to Jagran APP

संक्रमण से अब नहीं टूटेंगी सांसें, पंचायतों में बांटे आक्सीजन कंसंट्रेटर

संवाद सहयोगी पुंछ सुंदरबनी ब्लाक की सभी पंचायतों में बने कोविड-19 सेंटरों में एक-एक आक्सी

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:54 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:54 AM (IST)
संक्रमण से अब नहीं टूटेंगी सांसें, पंचायतों में बांटे आक्सीजन कंसंट्रेटर
संक्रमण से अब नहीं टूटेंगी सांसें, पंचायतों में बांटे आक्सीजन कंसंट्रेटर

संवाद सहयोगी, पुंछ : सुंदरबनी ब्लाक की सभी पंचायतों में बने कोविड-19 सेंटरों में एक-एक आक्सीजन कंसंट्रेटर खंड विकास विभाग की ओर से शुक्रवार को बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा की अध्यक्षता में सभी सरपंचों को बांट दिए गए। इस मौके पर बीडीओ सुंदरबनी विकास शर्मा भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

इस मौके पर बीडीओ विकास शर्मा ने कहा कि बढ़ती संक्रमण की रफ्तार के बीच पंचायत स्तर पर संक्रमण को रोकने के लिए खंड विकास विभाग की ओर से कोविड सेंटरों में आक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था पंचायतों के सहयोग से दुरुस्त की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह संक्रमण फैल रहा है, अगर गांव देहात में संक्रमण फैलता है तो टूटती सांसों को संभालने में यह आक्सीजन कंसंट्रेटर मददगार साबित होंगे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन संक्रमित मरीजों के इलाज के प्रति काफी गंभीर है। तीसरी लहर के गांव देहात में फैलने से पहले ही पंचायत स्तर पर आक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। बिजली आपूर्ति बाधित होने पर इन आक्सीजन कंसंट्रेटर की मदद से मरीजों की जान को बचाया जाएगा। अरुण शर्मा ने कहा कि तीसरी लहर ने हर व्यक्ति के साथ सरकार और जिला प्रशासन की चिता बढ़ा दी है। संसाधनों को जुटाने में स्वास्थ्य विभाग का खंड विकास विभाग सुंदरबनी पूरा सहयोग कर रहा है। इस बार संसाधनों के अभाव में किसी की जान नहीं जाने दी जाएगी। इस मौके पर सरपंच मोहन सिंह, सरपंच बोधराज, सरपंच अनिल कुमार, सरपंच रोशनलाल, सरपंच सतपाल, सरपंच सुरजीत कुमार, सरपंच मोनिका शर्मा सहित ब्लाक के अन्य सरपंच नायाब सरपंच और पंच मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.