Move to Jagran APP

किसान मेले में लगाई प्रदर्शनी, योजनाओं की दी जानकारी

संवाद सहयोगी पुंछ पुंछ जिला में कृषि विभाग द्वारा एक मेगा किसान मेले व जिला स्तरीय प्रदर्शनी

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 06:19 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 06:19 AM (IST)
किसान मेले में लगाई प्रदर्शनी, योजनाओं की दी जानकारी
किसान मेले में लगाई प्रदर्शनी, योजनाओं की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, पुंछ : पुंछ जिला में कृषि विभाग द्वारा एक मेगा किसान मेले व जिला स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिस में बडी संख्या में किसानों ने भाग लिया और अपनी फसलों की प्रदर्शनी लगाई

loksabha election banner

वीरवार को पुंछ मुख्यालय में कृषि विभाग केंद्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिस में जिला स्तरीय प्रदर्शनी के साथ मेगा किसान मेला भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विकास आयुक्त राहुल यादव रहे जिन्होंने फीता काट कर मेले का उद्घाटन किया मेले के दौरान जिला भर के किसान उपस्थिति रहे और अपने खेतों में उगाई गई सब्जियां, फल, और फसलों की प्रदर्शनी लगाई। वहीं विभाग द्वारा कृषि संबंधित प्रयोग में लाए जाने वाले औजारों की भी प्रदर्शनी लगाई गई थी जो कम कीमतों पर किसानों को दी गई।

इस अवसर पर जिला विकास आयुक्त पुंछ राहुल यादव ने जहां प्रदर्शनी और मेले का निरीक्षण किया। वहीं किसानों को संबोधित करते हुए जिला आयुक्त ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। वहीं किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए नए युग के वैज्ञानिक कृषि उपकरणों का लाभ उठा कर कम खर्च और समय में आय बढ़ाने के लिए प्रेरित किया इस कार्यक्रम के दौरान कृषि विभाग के उच्च अधिकारी विशेष तौर पर उपस्थिति रहे जिन्होंने किसानों को फसलों की बुवाई और बीमारियों से बचाव की जानकारी दी। स्वास्थ्य केंद्र की चहारदीवारी ऊंची की जाए

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पंचायत डाली ए में स्वास्थ्य केंद्र की नई इमारत की चारदीवारी करवाने के साथ-साथ स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी को दूर करने की स्थानीय सरपंच द्वारा स्वास्थ्य विभाग से मांग की गई।

सरपंच रणजीत सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र की चारदीवारी न होने से उसकी भूमि पर लोग अवैध कब्जा करने में लगे हैं और काफी भूमि पर लोगों द्वारा अवैध कब्जा भी किया गया है लिहाजा स्वास्थ्य विभाग को भी इस पर ध्यान देना चाहिए और स्वास्थ्य केंद्र की जितनी भी जगह है उस पर चारदीवारी कर उस भूमि को बचाया जाए।

वहीं सरपंच ने कहा कि चारदीवारी के अलावा हमारी यह भी मांग है कि स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ मुहैया करवाया जाए ताकि लोगों को स्वास्थ्य केंद्र से बेहतर उपचार मिल सके।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में स्वास्थ्य केंद्र मात्र फीमेल मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर के सहारे चल रहा है और हमारी यही मांग है कि स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ मुहैया करवाने के साथ इसकी चारदीवारी की जाए।

इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर अशफाक का कहना है कि सरपंच द्वारा यह बात मेरे नोटिस में भी लाई गई है की स्वास्थ्य केंद्र की चारदीवारी करने के साथ-साथ स्टाफ की कमी को दूर किया जाए।

वहीं बीएमओ ने कहा कि इस बारे में उच्चाधिकारियों को भी लिख दिया गया है और इसे गंभीरता से लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.