Move to Jagran APP

बिजली विभाग की लापरवाही दे रही हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी पुंछ केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े द

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 07:48 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 07:48 AM (IST)
बिजली विभाग की लापरवाही दे रही हादसों को न्योता
बिजली विभाग की लापरवाही दे रही हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी, पुंछ : केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। खासकर विभाग बिजली की परेशानी को दूर करने के बड़े-बड़े दावे कर रहा है। सरकार द्वारा हर घर को रोशन करने के लिए कई योजनाओं पर कार्य करने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन जमीनी सतह पर हालात कुछ और बयां कर रहे हैं।

loksabha election banner

जिले के दूरदराज के कई गांव आज भी बिजली की परेशानी झेल रहे हैं और कई इलाकों में खंभों के स्थान पर पेड़ों पर बिजली के तार बांधकर सप्लाई दी जा रही है। विभाग की इस लापरवाही के चलते कोई बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन विभाग का कोई भी कर्मचारी इस तरफ ध्यान नही दे रहा है।

जिले की मेंढर तहसील के पठाना तीर में हरे पेड़ों में बिजली के तार बांधकर दर्जनों लोगों को बिजली के कनेक्शन देकर काम चलाया जा रहा है। बिजली के खंभे नहीं लगने के कारण स्थानीय लोगों में भारी रोष है। उन्होंने गांव में बिजली के खंभे लगाने की मांग की है, ताकि आएदिन के खतरे को खत्म किया जा सके। गांव वालों के अनुसार हर माह बिजली का बिल आ रहा है, लेकिन खंभे नहीं आ रहे हैं। हालांकि कई बार विभाग के अधिकारियों से इलाके में खंभे लगाने की मांग की गई है, लेकिन खंभे नहीं लगवाए गए। खंभे नहीं होने के कारण बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग खामोश होकर तमाशा देख रहा है। लगता है कोई बड़ा हादसा होने के बाद ही विभाग इस समस्या को गंभीरता से लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.