Move to Jagran APP

महिला पुलिस थाना सील, कोरोना संक्रमितों को किया होम क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना महामारी के चलते अब त

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 12:47 AM (IST)
महिला पुलिस थाना सील, कोरोना संक्रमितों को किया होम क्वारंटाइन
महिला पुलिस थाना सील, कोरोना संक्रमितों को किया होम क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना महामारी के चलते अब तक सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 47 नए पॉजिटिव वीरवार को जिले में पाए गए। इसके चलते जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1205 पहुंच गया है।

loksabha election banner

बीते दो सप्ताह में जिले में 350 के करीब नए लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं 47 नए पाजिटिवों के साथ 22 लोगों ने कोरोना को हराया भी है और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं। जिले में अब कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 835 हो गया है। वहीं जिले में अब कोरोना से सक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है, जो 359 तक जा पहुंचा है।

उधर, गत बुधवार को उपराज्यपाल के दौरे के दौरान ड्यूटी स्थल पर तैनात 7 महिला पुलिस कर्मियों के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद शहर के शहीदी चौक के पास महिला पुलिस थाना को आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद करने के साथ साथ पुलिस के कार्य को भी बंद करके पूरी तरह से सील कर दिया गया। थाने के मुख्य गेट को बंद कर बाहर गेट पर तारबंदी कर दी गई है। बसोहली के अटल सेतु से पंजाब व हिमाचल से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किए जाने के जारी क्रम के बीच दो लोग पॉजिटिव पाए गए, जो पंजाब से बसोहली आ रहे थे। पॉजिटिव पाये जाने के बाद वापस लौटा दिए गए। एक स्थानीय बसोहली के गांव का निवासी भी पाजिटिव पाया गया।

इधर, शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद भी लोग बेखौफ होकर अपने कार्यों को सामान्य दिनों की तरह कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन लोगों को बार-बार वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरतने की अपील कर रहा है, लेकिन सरकार द्वारा अनलॉक-4 लागू किए जाने के बाद दी गई छूट का लोग पूरी तरह से लाभ लेते हुए अपने काम धंधे के लिए पूरा समय दे रहे हैं। लोगों की कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच बेखौफ होकर काम करते देख ऐसा लगता है कि लोग अब कोरोना के साथ भी और कोराना के बाद भी अपने जीवन को चलाने के लिए तैयार हो चुके हैं। इसी के चलते शहर के बाजारों में लोग आम दिनों की तरह आ जा रहे हैं।

वहीं डीसी ओपी भगत ने बताया कि गत दिवस उपराज्यपाल के दौरे के दौरान डीसी आफिस कांप्लेक्स में प्रवेश करने पर 100 लोगों के टेस्ट किए गए, जिसमें से 20 लोग पाजिटिव पाये गए। इसमें 7 महिला पुलिस कर्मी, दो म्यूनिसिपल कमेटी के चेयरमैन और 11 अन्य लोग शामिल थे। पाजिटिव पाए गए सभी लोग अपने घरों में होम क्वारंटाइन हैं। उनमें सिर्फ लक्षण थे। लक्षण वाले पॉजिटिव को होम क्वारंटाइन और तकलीफ वाले को कोविड वेलनेस सेंटर यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस जंगलोट में रखा जाता है। उससे ज्यादा तकलीफ वाले को जीएमसी कठुआ में आइसोलेट किया जाता है और सबसे ज्यादा गंभीर हालत वाले को जीएमसी जम्मू शिफ्ट किया जाता है।

जिला प्रशासन द्वारा लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें 20 लोगों को घरों में रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। दिन-ब-दिन शहर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जिससे आए दिन के लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं बाक्स---

फोटो सहित-3

लखनपुर में 191 का किया रैपिड टेस्ट, एक पॉजिटिव मिला

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में जारी रैपिड टेस्ट करने की प्रकिया के तहत वीरवार को लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आने वाले कठुआ जिले के 191 लोगों के टेस्ट किए गए। इसमें एक पाजिटिव पाया गया। जबकि पूरे जिले में अलग-अलग सेंटरों में कुल 710 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए। इसमें 42 पाजिटिव पाये गए। इस बीच जिले में अभी तक कुल 62521 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें वीरवार को 787 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। इस बीच जिले में अभी प्रशासनिक क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या अब 184 हो गई है, जबकि होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1166 है। बाक्स---

बनी में रैपिड टेस्ट कराने को लगी रही लंबी कतारें

संवाद सूत्र, बनी: कस्बे में वीरवार को पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उप जिला अस्पताल में सुबह से ही रैपिड टेस्ट करने वालों का तांता लगा हुआ था। 95 लोगों ने अपने टेस्ट कराएं, जिनमें अधिकतर सरकारी कर्मचारी और दुकानदार शामिल थे। बीएमओ बनी डॉक्टर राधा कृष्ण के अनुसार इनमें से पांच व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। इनमें दो व्यक्ति पुलिस विभाग, एक शिक्षा विभाग, एक दुकानदार और एक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का कर्मी है। इनमें से चार व्यक्तियों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है, जबकि एक व्यक्ती को को बसोहली क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। काफी दिनों के बाद यह पहली बार हो रहा है कि बनी कस्बे में एक साथ पांच व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.