Move to Jagran APP

वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे के नारों से गूंजता रहा शहर

-लखनपुर से पंजाब को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को अवरूद्घ करने गए युवाओं को पुलिस लौटा दिया जागरण संव

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 07:29 PM (IST)
वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे के नारों से गूंजता रहा शहर
वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे के नारों से गूंजता रहा शहर

-लखनपुर से पंजाब को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग को अवरूद्घ करने गए युवाओं को पुलिस लौटा दिया

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कठुआ : पुलवामा हमले के बाद युवाओं का गुस्सा थम नहीं रहा है। जिसके चलते युवा सड़कों पर हैं। सुबह से लेकर देर शाम तक शहर की सड़कों पर युवा हाथों में तिरंगा लेकर बाइक रैलियां निकाल भारत विरोधी ताकतों को मुहंतोड़ जवाब देने के साथ पाक को इसके लिए मुख्य जिम्मेदार बताकर उसके झंडे जलाकर रोष जता रहे हैं। वंदे मातरम, शहीद जवान अमर रहे, पाकिस्तान मुर्दाबाद, भारत में यदि रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा, शहीद जवानों का बदला लो, बदला लो आदि के नारे शहर में पूरा दिन गूंज रहे हैं।

पाक विरोधी प्रदर्शनों में शहर के आम युवा भाग ले रहे हैं। जो विभिन्न टोलियों में अलग-अलग स्थानों पर विरोध जारी रखे हुए हैं। इसके साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं अभाविप के कार्यकर्ताओं ने भी सड़कों पर निकल कर रोष प्रदर्शन जारी रखा हुआ है।

भाजयुमो ने राज्य के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर में पंजाब से जोड़ने वाले एकमात्र रावी दरिया पर बने यातायात पुल को बंद करने का प्रयास किया। जैसे ही लखनपुर से पुल को बंद करने के लिए भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने राजेश मेहता के नेतृत्व में तिरंगा लेकर कूच किया तो वहां पहले से ही सुरक्षा घेरा बनाकर खड़ी पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया और लौटा दिया। युवा मोर्चा के अनिरुद्ध शर्मा और भानुप्रताप सिंह सहित कार्यकर्ता शामिल रहे।

इधर कठुआ कस्बा के साथ लगते चन्नग्रां में अभाविप के कार्यकर्ताओं ने पार्षद राहुल देव शर्मा के साथ पाकिस्तान का पुतला जला कर घटना के विरोध में प्रदर्शन किया और शहीद जवान अमर रहे के नारे लगाए। इसी अभाविप के मयंक भगोत्रा ने कहा कि इस घटना से पूरा युवा आहत है। सरकार आतंकवाद के खिलाफ अंतिम फैसला ले, अन्यथा युवा चुप नहीं बैठेंगे। युवा अब फिर सड़कों पर है और वो सरकार से आतंकवाद केखिलाफ निर्णायक कार्रवाई की मांग कर रहा है। इसी बीच कालीबड़ी स्थित भी नेशनल हाईवे पर युवाओं ने हाथों में तिरंगा लेकर आतंकवाद की जननी पाकिस्तान के खिलाफ रोष जताया और शहीद जवान अमर रहे, जब तक सूरज चांद रहेगा, शहीद जवानों का नाम रहेगा आदि के नारे लगाए।

उधर बरनोटी में भी घाटी के सरपंच पृथ्वीपाल सिंह निक्कू के नेतृत्व में लोगों ने पाक का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। लोगों ने भारत सरकार से आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.