Move to Jagran APP

जिले के बाजार रहे बंद, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता कठुआ जिला प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 12:02 AM (IST)
जिले के बाजार रहे बंद, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा
जिले के बाजार रहे बंद, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिला प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन जैसे कदम उठाया, ताकि बाजार में उमड़ने वाली भीड़ से कम से कम से दो दिन निजात मिले और तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को कम किया जा सके। शनिवार को पहले दिन शहर में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानें एवं संस्थान बंद रहे। इस बीच सरकारी कार्यालयों में भी ईद की छुटटी होने के कारण वीकेंड लॉकडाउन को मजबूती मिली।

loksabha election banner

दरअसल, लोगों ने पहले दिन शुक्रवार को ही जरूरी सामान खरीद लिया था, जिसके कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकले। सिर्फ जरूरी कार्य वाले लोग ही इक्का दुक्का घरों से बाहर निकले। इसके कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सबसे व्यस्त और भीड़भाड़ वाले चौक चौराहों शहीदी चौक, मुखर्जी चौक पर पूरा दिन सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि, दवा, सब्जी एवं फल की दुकानें खुलीं थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण वहां भी इक्का दुक्का लोग ही खरीदारी के लिए निकलते दिखे। इसके अलावा यात्री वाहन सहित ऑटो मिनी बसों आदि भी बंद रही। सिर्फ निजी वाहन सीमित संख्या में सड़कों पर कहीं कहीं दौड़ते देखे गए।

उधर, हाईवे पर भी लॉकडाउन के कारण सुनसान दिखी। जरूरी सामान लाने वाले वाहन ही दौड़ रहे थे। शहर व जिले में तेजी से फैले रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लगाए गए दो दिन के लॉकडाउन से शहर में काफी हद तक समुदाय में फैलने से रोक लगाने में मदद मिल सकती है। अभी आज भी यानि रविवार को भी पूरा दिन लॉकडाउन रहेगा। अब कल सोमवार छह बजे के बाद ही सभी दुकानें खोलने की इजाजत होगी। हालांकि दो दिन के लॉकडाउन के कारण एक तो रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में और दूसरा बकरीद की खुशी के चलते बाजारों में होने वाली रौनक को ग्रहण लग गया। रक्षाबंधन सोमवार को है। ऐसे में अब कब बहनें भाइओं के लिए राखियां या मिठाई आदि खरीदेंगी। उनके लिए अब सोमवार का ही ही दिन है। कुछ बहनों ने लॉकडाउन को देखते हुए गत शुक्रवार शाम को ही खरीदारी कर ली थी, लेकिन मुख्य खरीदारी अब सोमवार सुबह ही होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.