Move to Jagran APP

स्थायी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर उतरे सफाई कर्मी

संवाद सहयोगीकठुआ नगर परिषद में अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारी यूनिय

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:30 AM (IST)
स्थायी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर उतरे सफाई कर्मी
स्थायी करने की मांग को लेकर हड़ताल पर उतरे सफाई कर्मी

संवाद सहयोगी,कठुआ : नगर परिषद में अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने सोमवार से फिर हड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे यूनियन के अध्यक्ष ने कहा कि पिछले काफी समय से हमारी मागें लंबित पड़ी हैं, लेकिन सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है। मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

यूनियन के प्रधान सोमराज ने बताया कि एक बर्ष पूर्व भी हमारी यूनियन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थी। जब शहर में सफाई व्यस्था चरमराई तो सरकार द्वारा आश्वासन देकर हमारी हडताल खत्म करवा दी गई थी। अब ऐसा नहीं होगा। जब तक हमारी मंागें पूरी नहीं होतीं, तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि ढाई दिन का वेतन और डेलीवेजरों को पक्का नहीं किया जा रहा हैं। एक 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी हमारी मागों पर गौर नहीं किया गया। इस वजह से धरना-प्रदर्शन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार किसी भी आश्वासन से बात नहीं बनेगी। मागे पूरी होने के बाद ही हमारी हड़ताल खत्म होगी। हड़ताल पर उतरे सफाई कर्मी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के तहसील प्रधान मंगल दास के नेतृत्व में हीरानगर म्यूनिसिपल कमेटी के अस्थाई सफाई कर्मचारियों ने अपनी जायज मागों को लेकर सोमवार से हड़ताल शुरू कर दी है। कर्मचारियों ने सुबह कमेटी कार्यालय में धरना दिया और मागों के समर्थन में नारेबाजी की।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मंगल दास ने कहा कि सफाई मजदूर संघ मागों को लेकर लंबे समय से संघर्ष करता आ रहा है, लेकिन सरकार गौर नहीं कर रही। जिन अस्थाई कर्मचारियों की नौकरी सात साल से ज्यादा हो गई है, उन्हें स्थायी करने, ढाई दिन का वेतन और केंद्र शासित प्रदेश स्तर की सभी सुविधाएं देने की माग को लेकर इस बाद वे हड़ताल पर बैठे हैं। सरकार को हमारी मागों पर गौर करना चाहिए। जब तक मागें पूरी नहीं होतीं, हड़ताल जारी रखेंगे। इस मौके पर कमलेश कुमारी, दीपक भारती, सन्नी मसीह, जेम्स आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.