Move to Jagran APP

मुश्किल दौर में गुजर रहा जम्मू-कश्मीर : ठाकुर बलवीर सिंह

संवाद सहयोगी, चड़वाल : पत्थरबाजों को माफ करने से राज्य की पीडीपी-भाजपा सरकार का खास एजेंडा उजागर हुआ

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 08:33 PM (IST)
मुश्किल दौर में गुजर रहा जम्मू-कश्मीर : ठाकुर बलवीर सिंह
मुश्किल दौर में गुजर रहा जम्मू-कश्मीर : ठाकुर बलवीर सिंह

संवाद सहयोगी, चड़वाल : पत्थरबाजों को माफ करने से राज्य की पीडीपी-भाजपा सरकार का खास एजेंडा उजागर हुआ है। सरकार पर यह आरोप काग्रेस के वरिष्ठ नेता एमएलसी ठाकुर बलवीर सिंह ने डिंगा अंब में जनसभा में संबोधित करते हुए लगाया। ठाकुर बलवीर सिंह ने कहा कि कश्मीर में तो सरकार पत्थरबाजों को मासूम बता कर माफ कर रही है। उनमें से कई लूटमार करने वाले व सुरक्षा बलों से हथियार छीनने वाले शामिल हैं। उन्हें सरकार द्वारा रिहा किया जा रहा है। ऐसा कर भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर रही है। अमरनाथ भूमि आदोलन में संघर्ष करने वाले युवाओं पर केस जस के तस चल रहे हैं। जम्मू के युवाओं के लिए सरकार ने आखें बंद कर ली हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हजारों पत्थरबाज सरकार द्वारा पहले भी छोड़े जा चुके है। लेकिन अमरनाथ भूमि आदोलन में संघर्ष करने वाले जम्मू के युवाओं पर 2008 से केस जारी है। अगर कश्मीर में युवा छोडे़ जा रहे है तो जम्मू के क्यों नहीं छोड़े जा सकते।

loksabha election banner

सिंह ने कहा कि राज्य इस समय भारी मुश्किल दौर में गुजर रहा है। कोई दिन ऐसा नहीं होता जिस दिन पाकिस्तान की ओर से फायरिंग नहीं की जाती फायरिंग के कारण इंटरनेशनल बार्डर व एलओसी क्षेत्र में रहने वाले लोग मुश्किलों में जिंदगी बसर कर रहे है। इन क्षेत्रों में लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। भाजपा-पीडीपी स्थिति को नियंत्रण में रखने में फेल हो चुकी है। उन्होंने पत्रकार शुजात बुखारी व सैनिक औरंगजेब की हत्या की भी कड़ी निंदा की। बैठक के दौरान क्षेत्रीय समस्याओं को भी उजागर करते हुए कहा कि डिंगा अंब को तहसील का दर्जा तो दिया गया है पर तहसील कार्यालय के लिए इमारत नहीं है। डिंगा अंब के क्षेत्र के लोग मूल सुविधाओं के अभाव में जीवन बसर कर रहे हे।

जनसभा में पूर्व विधायक गिरधारी लाल चलोत्रा, प्रदेश काग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज बसोत्रा, वरिष्ठ नेता जगदीश डोगरा के अलावा सरदार खान, जसवीर सिंह, देस राज, केवल सिंह, गोविंद राम, जगदीश सिंह, बृज लाल शर्मा आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.