Move to Jagran APP

श्रीराम मंदिर के लिए रामकोट से छह लाख रुपये जुटाए

संवाद सहयोगी रामकोट अयोध्या में श्री रामचंद्र जी के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने का अभिया

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 08:04 AM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 08:04 AM (IST)
श्रीराम मंदिर के लिए रामकोट से छह लाख रुपये जुटाए
श्रीराम मंदिर के लिए रामकोट से छह लाख रुपये जुटाए

संवाद सहयोगी, रामकोट : अयोध्या में श्री रामचंद्र जी के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने का अभियान जारी रखते हुए कार्यकर्ता लोगों के घरों में जाकर उनसे धन एकत्रित कर रहे हैं। तहसील रामकोट से अभी तक 6 लाख रुपये के करीब धनराशि एकत्रित कर ली गई है। आरएसएस के स्वयंसेवक मनमोहन शर्मा ने बताया कि धन संग्रह करने के लिए जगह-जगह पंचायत स्तर की समितिया बनाई गई हैं। संस्थान ने कार्यकर्ताओं को 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन उपलब्ध करवाए हुए हैं। इससे ऊपर 2100, 3100, 5100 और 11000 रुपये या इससे ऊपर धनराशि देने वालों की रसीद काटी जाती है। उन्होंने बताया कि धन संग्रह करने का अभियान 14 जनवरी मकर सक्राति के दिन शुरू हुआ था। इस बीच कुछ दानियों ने 21, 31, और 51 हजार रुपये भी दान किए हैं। यह अभियान 16 फरवरी बसंत पंचमी तक जारी रहेगा। बीस महिलाओं को बांटे सब्जियों के बीज

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, हीरानगर : कृषि विभाग के हीरानगर जोन की तरफ से शुक्रवार को गरा पंचायत में एक दिवसीय जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें अधिकारियों ने वूमेन सेल्फ हेल्प ग्रुप की बीस महिलाओं को सब्जियों के बीज तथा किचन गार्डन के लिए उपकरण वितरित किए। आसान तरीके से सब्जियां उगाने के लिए जागरूक किया। इस मौके पर एईओ हनीश जंवाल ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभाग द्वारा पंचायत में वूमेन सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाया गया है। यह घरों में मशरूम व अन्य सब्जियां उगा कर अपनी आमदनी बढ़ा रही हैं। कंडी क्षेत्र के अन्य गावों की महिलाओं को भी इनसे प्रेरणा लेकर सब्जियां लगानी चाहिए। सरपंच अश्विनी शर्मा ने कहा कि कृषि विभाग द्वारा पंचायत में बीस-बीस महिलाओं के दो ग्रुप सब्जियां उगा रहे हैं। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत बनाए गए दो तालाबों से सिंचाई कर किसान भी सब्जियां उगाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने अनेक योजना लागू कर रखी हैं, जिसका लाभ उठा कर किसान आत्मनिर्भर बन सकते हैं। इस मौके पर पंच राज रानी, राजेंद्र सिंह, दर्शन लाल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.