Move to Jagran APP

हीरानगर जेल में गर्भवती हुई रोहिग्या नाबालिग लड़की

हीरानगर के जेल में एक नाबालिग अविवाहित रोहिग्या लड़की गर्भवती हो गई। यह मामला प्रकाश में तब आया जब प्रसव पीड़ा होने पर उसे कठुआ मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Nov 2021 08:40 AM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 08:40 AM (IST)
हीरानगर जेल में गर्भवती हुई रोहिग्या नाबालिग लड़की
हीरानगर जेल में गर्भवती हुई रोहिग्या नाबालिग लड़की

जागरण संवाददाता, कठुआ : हीरानगर के जेल में एक नाबालिग अविवाहित रोहिग्या लड़की गर्भवती हो गई। यह मामला प्रकाश में तब आया, जब प्रसव पीड़ा होने पर उसे कठुआ मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया। इस मामले में पुलिस प्रशासन अभी कुछ भी बोलने से बच रही है।

loksabha election banner

ज्ञात रहे कि हीरानगर जेल को पिछले दिनों रोहिग्याओं के लिए होल्डिंग सेंटर बनाया गया था। यहां जम्मू के विभिन्न इलाकों में अवैध तरीके से रहने वाले रोहिग्याओं को पकड़ कर रखा गया। इसमें कई परिवार भी शामिल हैं। इन्हीं में अपने परिवार के साथ रह रही एक नाबालिग लड़की को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी तो सोमवार शाम को उसे जीएमसी कठुआ में भर्ती कराया गया। जेल से एंबुलेंस में लाई गई लड़की अस्पताल में फिलहाल स्वस्थ है। उसके साथ उसके परिवार की महिला सदस्य भी तीमारदार के रूप में आई है। नाबालिग की हालत हालांकि सामान्य है। डॉक्टर उसका उपचार कर रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच जीएमसी लाने के बाद यहां भी उन्हें कड़ी सुरक्षा में ही रखा गया है। वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा भी लगा दिया गया है। नाबालिग कैसे गर्भवती हुई, इस बारे में उनके साथ आई महिलाएं कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। गर्भवती होने की बात बताने की बजाय वे सिर्फ लड़की के बीमार होने की बात कर रही हैं।

गौरतलब है कि हीरानगर जेल में गत फरवरी में 195 के करीब रोहिग्याओं को होल्डिंग सेंटर बनाकर रखा गया था। सरकार ने उन्हें वापस उनके देश भेजने की प्रक्रिया शुरू की। यह प्रक्रिया अभी चल रही रही है। इस दौरान हालांकि होल्डिंग सेंटर में कुछ और भी डिलीवरी हुई हैं। वहां कई दंपती भी रह रहे हैं। नाबालिग के गर्भवती होने के बाद मामला चर्चा में आ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.