Move to Jagran APP

चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, हीरानगर व मढ़ीन ब्लॉक में आठ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे

संवाद सहयोगी कठुआ जिले में जिला विकास परिषद (डीडीसी) और पंचायत उप चुनाव के लिए सरगर्मियां त

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:29 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:29 AM (IST)
चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, हीरानगर व मढ़ीन ब्लॉक में आठ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे
चुनावी सरगर्मियां हुई तेज, हीरानगर व मढ़ीन ब्लॉक में आठ उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिले में जिला विकास परिषद (डीडीसी) और पंचायत उप चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई है। सोमवार को भी नामांकन पत्र भरने का क्रम जारी रहा। उधर, जिला चुनाव अधिकारी ओम प्रकाश भगत ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) के आठवें चरण के चुनाव और पंचायत हलकों की खाली पड़ी सरपंच और पंच सीटों के उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

loksabha election banner

जारी अधिसूचना में जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि कीड़िया गंडियाल ब्लॉक में सरपंच, पंच और डीडीसी सीटों के लिए नामाकन दाखिल करने की आखिरी तारीख एक दिसंबर है, जबकि नामांकन पत्रों की जाच 2 दिसंबर को होगी। उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 4 दिसंबर है, जबकि 19 दिसंबर को चुनाव होने हैं। उधर, जिला विकास परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामाकन पत्र भरने की वजह से सोमवार को हीरानगर व मढीन ब्लॉक में काफी गहमागहमी रही। हीरानगर में पहले दिन तीन उम्मीदवारों और मढीन ब्लाक में अंतिम दिन आठ उम्मीदवारों ने अपने नामाकन पत्र भरे। हीरानगर ब्लाक में भाजपा उम्मीदवार अभिनंदन शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ रैली के शक्ल में ब्लाक कार्यालय पहुंचे और आरओ के समक्ष अपना नामाकन पत्र भरा। इस मौके पर उनके साथ चेयरमैन एडवोकेट विजय शर्मा, मंडल प्रधान राजेंद्र बख्शी, पूर्व विधायक कुलदीप राज ठाकुर, रंजीत सिंह के अलावा बड़ी संख्या में सरपंच, पंच और युवा कार्यकर्ता शामिल थे। इस दौरान अभिनंदन शर्मा ने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उन्हें डीडीसी चुनाव में उम्मीदवार बनाया है, जिस तरह से लोगों का उन्हें सहयोग मिल रहा है, उससे वे आवश्य जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले कुछ सालों में हीरानगर में काफी विकास करवाया है। सड़कों पर पुलों का निर्माण, बार्डर पर बंकर बनाने के साथ-साथ आरक्षण दिया है। कस्बे में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनने जा रहा है। वहीं डोगरा स्वाभिमान संगठन के दीपक जसरोटिया और पैंथर्स पार्टी के अमरदीप सिंह ने भी अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। उधर, मढीन ब्लॉक में भाजपा उम्मीदवार करण कुमार ने भी सोमवार को अपना नामाकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ मोहन गुप्ता, प्रेम नाथ, जनक भारती, सुनील सिंह, भानू गुप्ता, राज सिंह, अशोक कुमार शामिल थे। अन्य जिन उम्मीदवारों ने नामाकन भरे, उनमें काग्रेस की तरफ से रमेश लाल, डोगरा स्वाभिमान के बंसीलाल काडले, नेकां के धर्मपाल, पैंथर्स पार्टी के गणेश दास, आजाद उम्मीदवार के रुप में पूर्व विधायक प्रेम लाल, आजाद उम्मीदवार तिलक राज, आजाद उम्मीदवार रामलाल आदि ने नामाकन पत्र दाखिल किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.