Move to Jagran APP

डीडीसी चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र, पांच ने नाम वापस लिए

संवाद सहयोगी कठुआ/बसोहली/बनी जिले में चुनावी सरगर्मियां चरम पर है। जिला विकास परिषद (डीडीसी) च

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 11:57 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 11:57 PM (IST)
डीडीसी चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र, पांच ने नाम वापस लिए
डीडीसी चुनाव के लिए 11 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन पत्र, पांच ने नाम वापस लिए

संवाद सहयोगी, कठुआ/बसोहली/बनी: जिले में चुनावी सरगर्मियां चरम पर है। जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव और पंचायत के चौथे चरण के लिए ग्यारह उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं, जबकि पाच ने अपना नामाकन पत्र वापस ले लिया। एक पंच निíवरोध चुने गए।

loksabha election banner

जिले के डिंगा-अंब निर्वाचन क्षेत्र के लिए दो डीडीसी उम्मीदवारों ने नाम वापसी की अंतिम तिथि पर अपना नामाकन पत्र वापस ले लिया। इसी तरह, तीन सरपंच उम्मीदवारों ने अंतिम दिन अपने नामाकन फॉर्म वापस ले लिए और 4 को छोड़ कर बड़ौनी और डिंगा-अंब ब्लॉक की 2 सरपंच की खाली सीटों के लिए नामाकन किया। इस बीच, ब्लॉक डिंगा-अंब में एकमात्र रिक्त पंच सीट के लिए एक उम्मीदवार को रिटìनग अधिकारी ने निíवरोध निर्वाचित घोषित किया। पंच और सरपंच की खाली सीटों के साथ डीडीसी चुनाव के चौथे चरण के लिए मतदान 7 दिसंबर को होना है।

उधर, बसोहली में एडीसी तिलक राज थापा ने महानपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जगह-जगह बनाए गए पोलिंग बूथ की जानकारी ली। भारतीय जनता पार्टी की महानपुर में 26 नवंबर को हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की प्रस्तावित रैली को लेकर बैठक की, जिसमें रैली में सुरक्षा के प्रबंध एवं अन्य सुविधाओं के प्रति तहसीलदार महानपुर से जानकारी ली। इस अवसर पर एसएचओ बसोहली अश्विनी कुमार, बीडीओ महानपुर परमदीप सिंह, बीडीओ धार महानपुर शीतल चौधरी, स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे। बैठक में तहसीलदार ने बताया कि भाजपा द्वारा आयोजित होने वाली रैली में किसी भी प्रकार से आचार संहिता एवं एसओपी का उल्लंघन न हो पाए, सुरक्षा एवं यातायात सुचारू बनाये रखने के इंतजामों को पुलिस प्रशासन देखेंगे। मौके पर दो मजिस्ट्रेट आन ड्यूटी तैनात रहेंगे। बीएमओ बसोहली को निर्देश दिये कि रैली स्थल पर एक एंबुलेंस मौके पर डाक्टरों की टीम सहित तैनात हो। रैली के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्केनिंग हो। बीडीओ को निर्देश दिए गए कि सभी पोलिंग बूथ पर सुविधाओं का प्रबंध करें और खुद भी रिपोर्ट लें। जेडइओ को निर्देश दिये कि पोलिंग जितने भी स्कूलों में बने हैं, वहा पर मतदान के दिन पोलिंग पाíटयों को परेशानी न हो।

उधर, बनी में जैसै-जैसे चुनाव प्रचार की समय सीमा खत्म हो रही है, वैसे ही पहाड़ी तहसील बनी में प्रचार भी जोरों पर है। सभी प्रत्याशी घर-घर जाकर वोट माग रहे हैं। भाजपा के प्रदेश प्रधान रविंद्र रैना ने भी मेला ग्राउंड बनी और डुगन में जाकर अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए वोट मागे। इसी तरह, काग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ता भी घर घर जाकर लोगों से वोट मागने में जुटे हुए हैं। रविंद्र रैना ने नेशनल काफ्रेंस, काग्रेस और पीडीपी की नीतियों की मेला ग्राउंड में जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि सभी पाíटया पाकिस्तान की भाषा बोलती हैं, जब इनकी सरकार थी तो इन्होंने लोगों के साथ झूठे वादे किए। गौर हो कि वीरवार सुबह 6 बजे चुनाव प्रचार खत्म हो रहा है, 28 तारीख को मतदान होगा। इसी को देखते हुए चारों तरफ सभी प्रत्याशी प्रचार में जुटे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.