Move to Jagran APP

पेयजल के लिए लोगेट के लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता कठुआ पिछले कई माह से पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगेट क्षेत्र के लोगों ने ए

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 05:49 PM (IST)
पेयजल के लिए लोगेट के लोगों ने किया प्रदर्शन
पेयजल के लिए लोगेट के लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कठुआ : पिछले कई माह से पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगेट क्षेत्र के लोगों ने एक्सईएन कार्यालय में प्रदर्शन किया और विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या के जल्द समाधान करने को कहा। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने विभाग पर उनकी समस्या का समाधान किए जाने में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्या का दो दिनों में समाधान नहीं किया गया तो इसके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करेंगे।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे गाव के पूर्व नायब सरपंच सतपाल चौधरी ने बताया कि 300 के करीब परिवार वाले उनके गाव में पानी की सप्लाई के लिए विभाग की तरफ से 2 ट्यूबवेलों की व्यवस्था की गई है लेकिन विभाग में कार्यरत डेलीवेजरों की हड़ताल के बाद से इन दोनों ही ट्यूबवेलों को चलाने के लिए विभाग के पास पर्याप्त कर्मचारी नहीं है। वहा पर तैनात मात्र एक कर्मचारी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपनी सेवा देता ह। जिसका परिणाम यह है कि जब वह ट्यूबवेल चलाता है जो सभी को पानी उपलब्ध कराने के लिए एक साथ 4-4 वाल खोल रहा है जिसके चलते किसी भी लाइन को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। कंडी क्षेत्र में पड़ने वाले उनके गाव में पेयजल का कोई अन्य स्रोत भी नहीं है। इसके कारण लोगों को अपनी प्यास बुझाने के लिए निजी टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है। यह समस्या विभाग के डेलीवेजरों की हड़ताल के साथ शुरू हुई थी। उन्हें उम्मीद थी कि विभाग इसके लिए कोई प्रबंध करेगा। लेकिन अब गर्मी के मौसम में जब लोगों की पानी की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है तो विभाग द्वारा कोई व्यवस्था न किए जाने से लोग परेशान हो रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 2 दिनों में विभाग ने उनके गाव में लगे दोनों ही ट्यूबवेल के लिए कर्मचारियों की तैनाती नहीं की तो वे लोग या तो ट्यूबवेल पर ताला लगा देंगे या फिर हाईवे पर उतर कर इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग की होगी। क्योंकि बार-बार इस बारे में विभाग को समस्या के प्रति अवगत कराकर सचेत करने का प्रयास किया गया है।

इस मौके पर गाव के चरणदास, रोशन लाल, जगदीश राज, प्रीतम दास, गोरा कुम्हार आदि भी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.