Move to Jagran APP

कोरोना से वृद्ध की मौत, एक दिन में 62 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिला में कोरोना अब कहर बनकर बरप रहा है। रैपिड टेस्ट में तेज

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 05:15 AM (IST)
कोरोना से वृद्ध की मौत, एक दिन में 62 नए मरीज मिले
कोरोना से वृद्ध की मौत, एक दिन में 62 नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिला में कोरोना अब कहर बनकर बरप रहा है। रैपिड टेस्ट में तेजी आने के साथ ही मंगलवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 62 लोग नए संक्रमित मरीज मिले, जबकि 94 वर्षीय एक वृद्ध की कोरोना से मौत हो गई। इससे जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 12 पहुंच गया है। इसी के साथ जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1422 तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

बीते दो सप्ताह में जिला में 400 से ज्यादा नए लोग पॉजिटिव पाए गए। दूसरी ओर रिकवरी भी तेजी से हो रही है। मंगलवार को 26 संक्रमित लोगों ने कोरोना को हराया और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट आए। इसके चलते जिले में अब कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा भी 924 पहुंच गया है। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना से सक्रिय संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है, जो अब 485 पहुंच गया है।

इधर, शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद लोग अपना काम धंधा सामान्य दिनों की तरह करते देखे जा रहे हैं। सड़कों पर पहले की तरह रौनक दिख रही है। यात्री बसें भी दौड़ रही हैं। हालांकि, पुलिस प्रशासन शहर में लोगों को बिना मास्क घूमने पर जुर्माना भी कर रहा है, इसके बावजूद लोग अब पहले की तरह ही बाजार में आ जा रहे हैं। सरकार द्वारा अनलॉक-4 लागू किए जाने के बाद मिली छूट का पूरा लाभ उठाने लगे हैं।

दरअसल, जिले में कुछ दिनों से कोरोना के नए पॉजिटिव मामले बढ़ने का मुख्य कारण टेस्ट प्रक्रिया में तेजी आना है। इससे ज्यादा लोगों का टेस्ट होने से पाजिटिवों की तेजी से पहचान हो रही है जो कि बिना संक्रमित लोगों के लिए अच्छा है। कम से कम वे तो सुरक्षित रहेंगे। वहीं संक्रमित भी पता चलने पर खुद को अपने घरों में ही आइसोलेट हो रहे हैं। पहले तो कम टेस्ट होने से पॉजिटिव भी आम लोगों के बीच घूम रहे थे, जो खुद के लिए भी और दूसरों के लिए खतरा बनते थे, लेकिन अब पाजटिव का जल्द पता चलने लगा है, और उसे समय रहते आइसोलेट किया जा रहा है। बाक्स---

लखनपुर में 232 का किया टेस्ट, नहीं मिला कोई पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में जारी रैपिड टेस्ट करने की प्रकिया के तहत मंगलवार को लखनपुर में विभिन्न राज्यों से आने वाले जिले के 232 लोगों के टेस्ट किए गए, लेकिन कोई पॉजिटिव नहीं मिला। जबकि पूरे जिले में अलग-अलग सेंटरों में कुल 777 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए। इसमें 44 पाजिटिव पाये गए। इस बीच जिले में अभी तक कुल 65911 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं। मंगलवार को 642 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। इस बीच जिले में अभी प्रशासनिक क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 110 है, जबकि होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1272 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.