Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में आए म्यूनिसिपल कमेटी के सदस्य

अपनी लंबित मांगों को लेकर म्यूनिसिपल कमेटी के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। कर्मियों ने काम-काज ठप कर अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के तहसील प्रधान मंगल दास के नेतृत्व में म्यूनिसिपल कमेटी के बाहर धरना दिया और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 01:15 AM (IST)
सफाई कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में आए म्यूनिसिपल कमेटी के सदस्य
सफाई कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में आए म्यूनिसिपल कमेटी के सदस्य

संवाद सहयोगी हीरानगर : अपनी लंबित मांगों को लेकर म्यूनिसिपल कमेटी के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रही। कर्मियों ने काम-काज ठप कर अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के तहसील प्रधान मंगल दास के नेतृत्व में म्यूनिसिपल कमेटी के बाहर धरना दिया और विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर हो जाएंगे।

loksabha election banner

कमेटी की सदस्य बाबी जसरोटिया, सुनीता देवी और संजय शर्मा ने भी उनके समर्थन में धरने पर बैठे। उन्होंने ने भी सरकार से सफाई कर्मचारियों की जायज मांगों को जल्द पूरा करने की माग की। उन्होंने कहा कि हड़ताल की वजह से कस्बे में सफाई नहीं हो रही और जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। इससे बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। वहीं मंगल दास अन्य कर्मचारियों ने कहा कि वह सात साल से उपर के अस्थाई कर्मचारियों की नौकरी पक्की करने, ढाई दिन का वेतन जारी करने तथा केंद्र शासित प्रदेश स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने की माग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। इससे पहले भी उनहोंने अपनी मांगों को लेकर संघर्ष करते रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी मागें पूरी नहीं हुई। जब तक सरकार उनकी मागों पर विचार नहीं करती हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर बार झूठे आश्वासन देकर उन्हें भ्रमित करती रही है, लेकिन इस बार कर्मचारी मांगें मंजूर नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखेंगे। इस मौके पर कमलेश कुमारी दीपक भारती सन्नी मसीह जेम्स आदि भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.