Move to Jagran APP

बंकरों में पानी भर जाने से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी हीरानगर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी से परेशान छन्न लालदी

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 10:14 PM (IST)
बंकरों में पानी भर जाने से ग्रामीण परेशान
बंकरों में पानी भर जाने से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, हीरानगर : पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही गोलीबारी से परेशान छन्न लालदीन व ठगली गांवों के लोगों ने प्रशासन से बंकर निर्माण कार्य जल्द मुकम्मल करवाने की मांग की है। साथ ही कई बंकरों में पानी भर जाने से ग्रामीण खासे परेशान हैं।

loksabha election banner

दरअसल, पाक रेंजरों ने पानसर रठुआ गांवों के बाद सोमवार की रात छन्न लालदीन व ठगली गांवों को भी निशाना बना कर मोर्टार तथा छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जो कि देर रात तक रुक रूक कर जारी रही। सरपंच विक्रम सिंह, राहुल हंस ने बताया कि पाक रेंजर सीमा पर तारबंदी के पिछे चल रहे धुसी बांध के काम को रोकने के लिए गोलीबारी की। इस दौरान मोर्टार के शेल गांवों के पास आकर गिरे, अगर गांव के अंदर गिरते तो नुकसान हो सकता था। उन्होंने कहा कि दोनों गांवों में अभी तक सभी घरों में बंकर नहीं बने है, कुछ बंकर पानी से भरे पड़े है, जिनमें रात को लोग नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह रोज रात को गोलीबारी होती रही तो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं रह सकते। प्रशासन को लोगों को शाम को किसी सुरक्षित स्थान पर ठहराने का प्रबंध करना चाहिए तथा बंकरों का निर्माण भी जल्द पूरा करवाना चाहिए।

वहीं पीडब्ल्यूडी के एईई केके अत्री का कहना है कि ठगली में12 बंकर मंजूर हुए थे जो बन गए हैं। इसी तरह छन्न लालदीन में कुल 25 बंकर की जमीन राजस्व विभाग ने चिन्हित की, जिनमें 17 बंकर सामुदायिक थे। अब तक 17 बंकर बन कर तैयार हो गए हैं। कुछ लोगों के पास घरों में बंकर के लिए पर्याप्त जगह नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.