Move to Jagran APP

तीन स्टोन क्रशरों पर तीन करोड़ लगाया जुर्माना

संवाद सहयोगी कठुआ जिले में अवैध रूप से खनन करने के खिलाफ प्रशासनिक शिकंजा कसता जा र

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 06:36 AM (IST)
तीन स्टोन क्रशरों पर तीन करोड़ लगाया जुर्माना
तीन स्टोन क्रशरों पर तीन करोड़ लगाया जुर्माना

संवाद सहयोगी, कठुआ: जिले में अवैध रूप से खनन करने के खिलाफ प्रशासनिक शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को जिला खनन विभाग ने जम्मू-कश्मीर लघु खनिज रियायत, भंडारण, खनिजों के परिवहन और अवैध खनन नियमों की रोकथाम के लिए कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से निर्माण सामग्री के भंडारण और खपत पर कार्रवाई करते हुए तीन स्टोन क्रशरों पर तीन करोड़ का जुर्माना लगा दिया है।

loksabha election banner

डीसी कठुआ राघव लंगर के निर्देश पर गठित टीम में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों ने गत रविवार को ही इन स्टोन क्रशरों का औचक निरीक्षण कर मौके पर देखा कि इन सभी स्टोन क्रशरों में एसआरओ 105 और 302 का उल्लंघन करते हुए अपनी इकाई के परिसर में अवैध रूप से भारी मात्रा में माइनर मिनरल्स का भंडारण किया हुआ था। जिसके बाद इन स्टोन क्रशरों संचालकों को नोटिस जारी किए गए। जिसमें मेसर्ज ओम साई स्क्रीनर को 34 लाख 74 हजार 350 रूपया, मेसर्ज जय राजपूताना स्क्रीनर को दो करोड़ 59 लाख 21 हजार 187 रूपए और मेसर्ज न्यू जय राजपूताना स्टोन क्रशर को पाच लाख 59 हजार 455 रूपए जुर्माना किया गया है। इन इकाइयों को नोटिस जारी करने के साथ ही जुर्माने की राशि 7 दिनों के भीतर जिला खनिज कार्यालय के कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.