Move to Jagran APP

बसोहली को जिला बनाने की मांग पकड़ने लगा जोर

जिले की मांग को लेकर उप जिला के लोग एकमत से इस अभियान को मंजिल तक ले जाने के लिए समर्थन देने को तैयार हो गये हैं। भारतीय जनता पार्टी के पहाड़ी जिला प्रधान कर्नल महान सिंह नरेश सिंह किसान मोचर के प्रधान केवल सिंह नायब सरपंच प्रेहता नगरोटा अजीत सिंह अरविद गुप्ता कर्म चंद गुप्ता आदि का

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 06:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:51 PM (IST)
बसोहली को जिला बनाने की मांग पकड़ने लगा जोर
बसोहली को जिला बनाने की मांग पकड़ने लगा जोर

संवाद सहयोगी, बसोहली : उप जिला के लोग अब बसोहली को जिला बनवाने के लिए एकजुट होते नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी के पहाड़ी जिला प्रधान कर्नल महान सिंह, नरेश सिंह, किसान मोर्चा के प्रधान केवल सिंह, नायब सरपंच प्रेहता नगरोटा अजीत सिंह, अरविद गुप्ता, कर्म चंद गुप्ता आदि का कहना है कि बसोहली को जिला बनवाने के लिये किसी भी प्रकार का आंदोलन करने को तैयार हैं, क्योंकि यह सबसे पुरानी तहसील है, यह कभी रियासत भी थी। जिला न बनने का खामियाजा इलाके के गांवों को भी भुगतना पड़ रहा है।

कई गांवों में हायर सेकेंडरी स्कूल तक नहीं बन पाई। विकास कार्य जैसे पानी की स्कीमें, सड़कों के जाल एवं डबल लेन आदि जैसे विकास कार्य रुके पड़े हैं। जिला बनने पर रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। बनी से लेकर बसोहली तहसील के लोग जिले के मुद्दे पर एकमत हैं। सरकार ने कभी भी इस क्षेत्र के प्रति अपनी नजरें इनायत नहीं की। अगर बसोहली जिला बनता है तो जिले के लिए पीडीसी का परिसर निशुल्क उपलब्ध है। कई सालों से इस परिसर में केवल आइटीआई ही चल रही है, जबकि पूरा परिसर खाली पड़ा हुआ है। इसके अलावा बसोहली अब पर्यटन के मानचित्र पर आ रहा है, बसोहली में हिमाचल, पंजाब और देश के कई भागों से लोग अटल सेतु देखने के लिये आते हैं, जिला होगा तो और ज्यादा सुरक्षा होगी और ज्यादा विकास। राज्यपाल से बसोहली को जिला बनाने के लिये पहल करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.