Move to Jagran APP

युवाओं ने किया श्रमदान, सड़क के किनारे बनाई नाली

संवाद सहयोगी बसोहली हर रोज सड़क पर कीचड और गंदे पानी की निकासी से परेशान पूंड शीतलनगर के य

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:20 AM (IST)
युवाओं ने किया श्रमदान, सड़क के किनारे बनाई नाली
युवाओं ने किया श्रमदान, सड़क के किनारे बनाई नाली

संवाद सहयोगी, बसोहली: हर रोज सड़क पर कीचड और गंदे पानी की निकासी से परेशान पूंड शीतलनगर के युवाओं ने अपनी ओर से पहल करते हुए सड़क के किनारे पानी की निकासी के लिए अपनी ओर से श्रमदान दिया।

loksabha election banner

शीतल नगर मोहल्ले के मुख्य सड़क की खस्ता हालत पर लोगों में बहुत नाराजगी है, क्योंकि घरों का गंदा पानी से सड़कों पर कीचड़ हो जाता है, इसके कारण सड़क के मध्य में राहगीरों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गाव के युवाओं ने अपनी ओर से सड़क के किनारे पानी की निकासी को लेकर अपनी श्रमदान करने का फैसला लिया, ताकि पानी सड़क के मध्य में न आए और नाली में ही चला जाए। युवाओं ने खुद कुदाल उठा कर रोड को सफाई करके आधा किलोमीटर तक नाली निकाली। दिनभर गाव के युवाओं ने नाली को निकालने के लिए खूब पसीना बहाया।

इस सड़क का संपर्क कई सरकारी दफ्तरों से होने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा इसकी सुध तक नहीं ली जा रही थी। इसी रोड पर सरकारी राशन का डिपो है, जिसके कारण हर हफ्ते बड़ी गाड़ी आती है जो कि बड़ी मुश्किल से डीपो तक पहुंचती है। सबसे बड़ी बात यह कि इसी रोड का संपर्क हायर सेकेंडरी स्कूल शीतलनगर पूंड से भी है, जिधर 7 से 8 पंचायातों के बच्चे पढ़ने के लिए आते हैं। लोगों का कहना है कि वोट लेकर नेता बड़ी बड़ी पोस्टों पर बैठ जाते हैं, पर किए गए वादे और अपनी शपथ तक को याद नहीं रखते।

पढ़ने वाले युवाओं को अगर रोड पर गैंती बेलचा और कुदाल ही चलाना है तो क्यों बड़े बड़े स्कूल कालेज बना रखे हैं। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि सब अधिकारी, कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारी एवं राजनेता भी इस सड़क को देख चुके, मगर कोई हल नहीं हुआ। उन्होंने प्रशासन से इस सड़क को पक्का करने और पानी की निकासी के उपाय करने की गुहार लगाई है।

बहरहाल, युवाओं ने कहा कि अधिकारियों से अनुरोध करते हैं कि इलाके की सुध लें। अगर नही लेंगे तो कड़ा विरोध करेंगे। वहीं युवाओं द्वारा किये गये श्रमदान को लेकर गाव के लोगों ने उनका आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.