Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने रखी अधिकारियों के समक्ष क्षेत्र की समस्याएं

संवाद सहयोगी बिलावर एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याएं सुनने के

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:55 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:55 AM (IST)
ग्रामीणों ने रखी अधिकारियों के समक्ष क्षेत्र की समस्याएं
ग्रामीणों ने रखी अधिकारियों के समक्ष क्षेत्र की समस्याएं

संवाद सहयोगी, बिलावर: एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याएं सुनने के लिए लोक निर्माण विश्राम गृह के काफ्रेंस हाल में उपजिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जनता दरबार का आयोजन किया। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपने क्षेत्रों की समस्याओं को रखा।

loksabha election banner

किशनपुर पंचायत के कोटी निवासी अजीत सिंह व सुरजीत सिंह ने कोटी मिडिल स्कूल में छात्रों की संख्या को देखते हुए स्कूल की इमारत को अपर्याप्त बताते हुए दो अतिरिक्त कमरे देने की माग की। इसके अलावा उन्होंने स्कूल की इमारत की मरम्मत किए जाने का भी मुद्दा उठाते हुए कहा कि वहां पर बच्चे जान जोखिम में डालकर शिक्षा ग्रहण करते हैं। उन्होंने कोटी डिस्पेंसरी की बदहाली को दूर करने की माग की।

इसके अलावा कोटी से घट तक 7 किलोमीटर बचे रोड का डीपीआर बनाकर निर्माण कार्य पूरे करने की माग उठाई। डडवाडा के सरपंच प्रवीण रहना रैना ने पंचायत में बिजली की समस्या को देखते हुए पचास बिजली के खंभे देने की माग करते हुए कहा कि पंचायत में बिजली की समस्या सबसे ज्यादा गंभीर है, ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण तेंदुए का आतंक भी है, इसलिए माग है कि बिजली की समस्या को दूर करने के लिए बिजली विभाग पंचायत में 50 अतिरिक्त बिजली के खंभे दे। देवल के सरपंच शमशेर सिंह ने कहा कि अप्रैल महीना शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक नहरो में सिंचाई विभाग द्वारा पानी नहीं छोड़ा गया। पानी की भी पंचायत में बड़ी ज्यादा समस्या है। बिलावर-फिंतर के विस्तारीकरण के चलते हादसे हो रहे हैं, इसलिए सबसे पहले विस्तारीकरण के काम के साथ-साथ फुटपाथ भी बनाए जाए, ताकि लोगों को आवाजाही के लिए परेशानी ना। सुकराला देवी पंचायत के नायब सरपंच सतीश कुमार शर्मा ने सुकराला देवी में लोगों को कोविड का वैक्सीन लगाने के लिए वैक्सिन सेंटर खोले जाने की माग की। इस मौके पर ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने कहा कि पूरे ब्लॉक की पंचायत में मौजूदा समय में बिजली व पानी की समस्या सबसे अधिक ग्रामीणों को पेश आ रही है, इसलिए अनुरोध है कि बिलावर ब्लॉक में विशेषकर बिजली व पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए दोनों विभाग काम करें नहीं तो गíमयों के सीजन में लोगों के आक्रोश का सामना करने के लिए तैयार हो जाए। बीडीसी चेयरमैन बग्गन निशा देवी कहा कि ब्लॉक के लोगों को पेयजल समस्या से परेशान होना पड़ता है, इसलिए ग्राउंड वाटर विभाग खराब पड़े हैंडपंपों को ठीक करने के लिए जल्द से जल्द दौरा करें।

एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों द्वारा ब्लाक दिवस कार्यक्रम के दौरान उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में तहसीलदार पंकज शर्मा के अलावा विभिन्न विभागों के उप जिला अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.