Move to Jagran APP

डीडीसी चुनाव के छठे चरण के दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए

जागरण संवाददाता कठुआ/बसोहली जिले में चल रहे डीडीसी चुनाव प्रक्रिया के छठे चरण के अंति

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:25 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:25 AM (IST)
डीडीसी चुनाव के छठे चरण के दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए
डीडीसी चुनाव के छठे चरण के दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए

जागरण संवाददाता, कठुआ/बसोहली: जिले में चल रहे डीडीसी चुनाव प्रक्रिया के छठे चरण के अंतिम दिन दो उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस लिए, जो कि चुनाव हलका बरनोटी से हटने का फैसला किया है। इसी तरह एक उम्मीदवार पंच हलके से अपना नाम वापस ले लिया। इसके साथ ही अब बरनोटी ब्लॉक में डीडीसी चुनाव सहित पंचायतों में कुल 32 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। ब्लॉक बरनोटी में चार और हीरानगर ब्लॉक में एक पंच उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिया गया है। इसके चलते अब डीडीसी चुनाव के लिए बरनोटी एवं हीरानगर में कुल 22 और रिक्त पंचायतों में सरपंच के पदों के लिए 4 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं।

loksabha election banner

उधर, बसोहली में तीसरे चरण के मतदान से 48 घटे पूर्व चुनाव आयोग द्वारा प्रचार पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद चुनाव प्रचार थम सा गया है। अंतिम दिन डोगरा स्वाभिमान पार्टी के उम्मीदवार रमेश चंद्र के लिए चौधरी लाल सिंह ने बाइक रैली निकाली। भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना ने पलासी में रैली की। काग्रेस के प्रत्याशी आकाश भारत ने कई जगहों पर नुक्कड़ सभाएं कर अपने लिए वोट मागे।

नेका से निष्कास्ति अंसार अली के लिए राजदान बंधुओं ने अपनी ओर से वोट मागे। इक्कजुट जम्मू के उम्मीदवार प्रदीप कुमार के लिए खुद संस्थापक अंकुर शर्मा ने पूंड ब्लाक में जनसभा की। वहीं आजाद उम्मीदवार गरमेल सिंह, महेश चंद्र, सारिका देवी, एडवोकेट दलजीत सिंह, कमल किशोर, नीना राजपूत ने भी क्षेत्र में खूब मेहनत की और अपने लिए वोट मागे। भाजपा द्वारा दो रैलियों का आयोजन किया गया, पहली रैली में हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने महानपुर एवं नगरोटा में रैली की। वहीं काग्रेस नेका की ओर से केवल पूर्व राज्य मंत्री ने ही प्रचार किया। बसोहली ब्लाक में कुल 15339 मतदाता हैं, जिसमें महिला 7383 और पुरुष 7956 वोटर हैं, वहीं पूंड ब्लाक में 11224 वोटर हैं जिसमें महिला 5094 और पुरुष 6130 वोटर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.