Move to Jagran APP

नेकां ने पार्टी को मजबूत करने पर दिया जोर

संवाद सहयोगी हीरानगर/चढ़वाल नेशनल काफ्रेंस के प्रातीय अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने शनिवार को हीरान

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 11:17 PM (IST)
नेकां ने पार्टी को मजबूत करने पर दिया जोर
नेकां ने पार्टी को मजबूत करने पर दिया जोर

संवाद सहयोगी, हीरानगर/चढ़वाल: नेशनल काफ्रेंस के प्रातीय अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने शनिवार को हीरानगर क्षेत्र का दौरा कर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया।

loksabha election banner

सैंसवा में आयोजित बैठक में देवेंद्र राणा ने कहा कि जम्मू के हित के लिए सभी को पार्टी से उपर उठकर कर काम करना चाहिए, अन्यथा जम्मू के लोगों की कोई सुध नहीं लेगा। उन्होंने कहा कि इस समय लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। किसानों की हालत और भी बदहाल हो गई है। पढ़ें लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। सभी पाíटयों को जम्मू के हित के लिए एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सीमा पर संघर्ष विराम के लिए दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच बातचीत से सीमा पर शाति कायम होगी। गोलीबारी की वजह से लोग काफी नुकसान उठा चुके हैं। केंद्र सरकार को अब आगे भी पाक सरकार से बात जारी रखनी चाहिए, ताकि स्थाई तौर पर शाति वनी रहे और सीमात लोग बेखौफ होकर काम कर सकें। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि वे पार्टी की मजबूती के साथ-साथ गावों में जाकर लोगों की समस्याएं भी सुने और लोगों का सहयोग करें।

बहरहाल, बैठक में पार्टी को मजबुत करने पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान कार्यकर्ता को क्या क्या परेशानी हुई, उसके ऊपर भी वात की गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि पार्टी जम्मू सूबे में काफी कमजोर है। पार्टी को मजबूत करने के लिए पंचायतों व गावों में जाकर लोगों के साथ बैठक करनी होगी, ताकि पार्टी को मजबूती मिल सके। इस मौके पर जम्मू कश्मीर को एक गुलदस्ते की तरह रखने पर जोर दिया गया। मौके पर उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के जिला प्रधान शाम नारायण मेहरा को हीरानगर, मढीन, राजपुरा व घगवाल ब्लाकों की जिम्मेदारी सौंपी, ताकि पार्टी का आधार बढ़ सके।

वही पार्टी के ग्रामीण प्रधान बनने पर मेहरा ने कहा कि पार्टी ने जो जिमेवारी सौपी है, उसे वे अच्छी तरह निभाएंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस ही एक ऐसी पार्टी है जो जम्मू कश्मीर को उसका हक दिला सकती है। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामपाल, पूर्व एमएलसी कश्मीर सिंह, धर्मपाल कुंडल, भारती शर्मा,धर्मपाल कुंडल,अजीत सिंह भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.