Move to Jagran APP

मुकंदपुर पंचायत में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं, दूर करने का दिया आश्वासन

संवाद सहयोगी हीरानगर मढीन ब्लाक के जिला विकास परिषद के सदस्य करण कुमार ने सोमवार को मुकंदपु

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:17 AM (IST)
मुकंदपुर पंचायत में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं, दूर करने का दिया आश्वासन
मुकंदपुर पंचायत में ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं, दूर करने का दिया आश्वासन

संवाद सहयोगी, हीरानगर: मढीन ब्लाक के जिला विकास परिषद के सदस्य करण कुमार ने सोमवार को मुकंदपुर पंचायत का दौरा कर स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी तथा समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

prime article banner

इस दौरान उन्होंने पंचायत में एक सामुदायिक भवन का नींव पत्थर भी रखा, जिसके निर्माण पर 50 लाख रुपये मंजूर हुए हैं। इस मौके पर करण कुमार ने कहा कि पंचायत में सामुदायिक भवन नहीं होने से लोगों को दिक्कत आती थी। गरीब लोगों को विवाह शादी समारोह के आयोजन के जगह नहीं मिलती थी। अब ग्रामीण विकास विभाग ने भवन निर्माण के लिए 50 लाख रुपये मंजूर किए हैं। लोगों को सुविधा मिलेगी। वहीं डीडीसी के सदस्य को भाग नाले पर दूसरे पुल के निर्माण से पैदा हो रही समस्या से अवगत करवाते हुए कहा कि नाले पर बन रहे पुल में मुकंदपुर के दस पंद्रह मकान आ रहे हैं। गरीब परिवारों ने जमीन खरीद कर बड़ी मुश्किल से मकान बनाए थे। अब मकान तो टूटेंगे ही। नए मकान बनाने के लिए भी उनके पास जमीन नहीं है। सरकार को पुल का निर्माण कार्य शुरू करवाने से पहले गरीब परिवारों को कहीं दूसरी जगह पर मकान बना कर देने चाहिए थे। लोगों ने डीडीसी सदस्य से समस्या का हल करवाने की माग की। वहीं करण कुमार ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी माग जायज है।

इस संबंध में वे डीसी कठुआ और डिवीजनल कमीशनर से बात करेंगे, ताकि कोई हल निकालना जा सके। इस मौके पर सरपंच सोहन सिंह, बलवान सिंह, सुरेश कुमार, विक्की शर्मा, पुष्पा देवी, कुंती देवी, दर्शना देवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.