Move to Jagran APP

चुनाव प्रचार थमा, अब घर-घर जाकर मतदाताओं से कर रहे संपर्क

जागरण संवाददाता कठुआ जिला विकास परिषद के दो चरण के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:31 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:31 AM (IST)
चुनाव प्रचार थमा, अब घर-घर जाकर मतदाताओं से कर रहे संपर्क

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिला विकास परिषद के दो चरण के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद प्रशासन ने अब तीसरे चरण यानि शुक्रवार को होने वाले बिलावर व बसोहली हलके में मतदान कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके साथ ही बुधवार को चुनाव प्रचार थम गया, जिसके बाद प्रत्याशी व उसके समर्थक घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क साध रहे हैं।

loksabha election banner

बिलावर के 53 और बसोहली के 60 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे। बिलावर में 15 पंचायतें एवं बसोहली में 18 पंचायतें हैं। कुल 113 मतदान केंद्रों में डाले जाने वाले वोट के लिए वीरवार को डिग्री कॉलेज कठुआ में चार सौ के करीब मतदान कर्मियों और सात सौ के करीब सुरक्षा कर्मियों को चुनाव सामग्री के साथ रवाना किया जाएगा। बिलावर और बसोहली भी जिले का पहाड़ी क्षेत्र है, जहां पर तैनात मतदान एवं सुरक्षा कर्मी सुबह साढ़े सात बजे के बाद रवाना होंगे। इससे पहले दो चरणों में हुए मांडली, महानपुर, मल्हार एवं बनी भी जिला का पहाड़ी क्षेत्र में था।

छह चुनाव हलके पूरी तरह से पहाड़ी क्षेत्र में स्थित हैं। तीसरे चरण के मतदान में बिलावर और बसोहली में शुक्रवार को होने जा रहे मतदान के लिए बुधवार शाम को चुनाव प्रचार भी थम गया है। दोनों चुनाव हलकों में भाजपा ने अपने तीन स्टार प्रचारक भी चुनाव प्रचार में उतारे, जिसमें हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सांसद संजय भाटिया एवं प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने चुनाव प्रचार किया, जबकि मुख्य दल कांग्रेस की ओर से सिर्फ जिला प्रधान पूर्व मंत्री रह चुके हैं और बिलावर क्षेत्र से ही संबंध रखते हैं, उन्होंने ही चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी। कांग्रेस का कोई बड़ा नेता बिलावर और बसोहली में चुनाव प्रचार करने के लिए नहीं पहुंचा है। बिलावर में कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। जिसमें मुख्य रूप से भाजपा के विक्रम सिंह, कांग्रेस के श्याम लाल सपोलिया, डोगरा स्वाभिमान संगठन के सतीश कुमार इक्कजुट जम्मू से लोकेश सुंबड़िया मैदान में है। डोगरा स्वाभिमान संगठन और इक्कजुट जम्मू के उम्मीदवारों के लिए स्थानीय नेता ही प्रचार कर रहे हैं। निर्दलीय उम्मीदवार भी अपने स्तर पर चुनाव प्रचार कर मतदाताओं को आकर्षित करने में जुटे हुए हैं।

बहरहाल, बिलावर हलके के चुनाव मैदान में उतरे 12 प्रत्याशी घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं। तहसीलदार पंकज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से करवाने के लिए प्रशासन द्वारा पूरे प्रबंध किए गए हैं। आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.