Move to Jagran APP

वन विभाग के खिलाफ बक्करवाल समुदाय का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी कठुआ गांव कठेरा में रह रहे गुज्जर बक्करवाल समुदाय के लोगों को वन विभाग से जमीन खा

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:34 AM (IST)
वन विभाग के खिलाफ बक्करवाल समुदाय का प्रदर्शन
वन विभाग के खिलाफ बक्करवाल समुदाय का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ: गांव कठेरा में रह रहे गुज्जर बक्करवाल समुदाय के लोगों को वन विभाग से जमीन खाली किए जाने संबंधी नोटिस मिलने से हड़कंप मच गया। सोमवार को गुज्जर बकरवाल समुदाय के लोगों ने जिला मुख्यालय पर वन विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इसके उपरांत गुज्जर सुमदाय के लोगों ने डीसी को एक ज्ञापन भी सौंपा। उधर, डीसी ओम प्रकाश भगत ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों से बात कर जल्द ही इस मसले का हल निकाला जाएगा।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय पर प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे रशीद अहमद ने कहा कि विभाग की ओर से लगातार कठेरा में गुज्जर समुदाय के लोगों को जमीन खाली किए जाने संबंधी नोटिस दिए जा रहे हैं। इस तरह से लोगों को परेशान किया जा रहा है। वन विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि एक तरफ गुपकार पार्टी दूसरी तरफ भाजपा पार्टी, दोनों की लड़ाई में गुज्जर समुदाय के लोगों को लगातार परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस समुदाय के लोग हमेशा भारत के हित की बात करते हैं। पिछले काफी समय से जंगलों की रखवाली कर रहे हैं, इसके बावजूद आए दिन लोगों को परेशान किया जा रहा है। विभाग की ओर से लगातार जमीने खाली करवाने के आदेश जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर जमीनों से बेदखल किया गया तो समुदाय के लोग केंद्र सरकार व राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राजनेताओं ने गुर्जर समुदाय के लोगों का हमेशा शोषण किया है। सिर्फ अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया, वहीं अशरफ अली ने कहा कि फॉरेस्ट विभाग लगातार लोगों को नोटिस भेज जमीन खाली करवाने की बात कर रहा है, लेकिन जिन लोगों की जमीनी खाली करवाई जा रही है वे पिछले कई वर्षो से उक्त जमीन पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति कर रहे लोगों की वजह से लोगों को दरबदर होना पड़ रहा है। बस लोगों को वोट मिलने तक थी, उन्हें सिर्फ बसाए जाने के वादे किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन से माग करते हैं कि वन विभाग की ओर से दिए जा रहे हैं नोटिस को खारिज किया जाए और उक्त जमीनों पर रह रहे गुर्जर समुदाय के लोगों की जमीनों को खाली ना करवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.