Move to Jagran APP

हीरानगर कस्बे में मिनी सचिवालय बनाने की उठी मांग

संवाद सहयोगी हीरानगर जीएल डोगरा मेमोरियल डिग्री कॉलेज में आयोजित ब्लाक दिवस कार्यक्रम में उप

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:49 AM (IST)
हीरानगर कस्बे में मिनी सचिवालय बनाने की उठी मांग
हीरानगर कस्बे में मिनी सचिवालय बनाने की उठी मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर: जीएल डोगरा मेमोरियल डिग्री कॉलेज में आयोजित ब्लाक दिवस कार्यक्रम में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के समक्ष हीरानगर कस्बे में मिनी सचिवालय बनाकर सभी दफ्तरों को एक भवन में लाने की मांग की गई। इस दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा लोगों को समाधान का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

हीरानगर ब्लाक के डीडीसी सदस्य अभिनंदन शर्मा ने उपराज्यपाल के समक्ष हीरानगर सब डिवीजन में सभी सरकारी कार्यालयों को एक जगह लाने के लिए कस्बे में मिनी सेक्रेटेरिएट बनाने की मांग रखी। सरकारी कार्यालय दूर-दूर होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लावारिस पशुओं की वजह से लोगों को परेशानी होती है। आए दिन सड़क हादसे हो जाते हैं, इस कारण पशु तस्करी भी हो रही है। पशुओं को एक जगह पर इकट्ठे कर उनके चारे की व्यवस्था की जानी चाहिए। वहीं, उन्होंने सीमांत विकास योजना के तहत फंड बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि अभी अधिकांश गांवों में गलियां व नालियां कच्ची हैं। योजना के तहत फंड बढ़ाया जाए, ताकि गांवों में विकास की गति में तेजी आ सके। म्यूनिसिपल कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट विजय शर्मा ने उपराज्यपाल से हीरानगर उपजिला अस्पताल में सौ बिस्तर का वार्ड बनाने के लिए हायर सेकेंडरी स्कूल की खाली पड़ी जमीन स्वास्थ्य विभाग को ट्रांसफर करवाने की मांग करते हुए कहा कि अस्पताल में नया वार्ड बनाने के लिए फंड भी मंजूर हुआ है, लेकिन जमीन नहीं होने की वजह से काम रूका हुआ है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के साथ हायर सेकेंडरी स्कूल की जमीन तीस सालों से खाली पड़ी है। वहां पर अस्पताल बन सकता है। जमीन स्वास्थ्य विभाग के नाम करने के लिए कमेटी मांग करती आ रही है। सरकार को इसे जल्द मंजूरी देनी चाहिए। उन्होंने भी कस्बे में एसडीएम परिसर में खाली जमीन पर मिनी सेक्रेटेरिएटबनाने की मांग की, ताकि सभी कार्यालय एक जगह खोले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.