Move to Jagran APP

सड़क, बिजली, पानी व राशन सप्लाई का उठा मुद्दा

संवाद सहयोगी कठुआ/बसोहली जिलेभर में विभिन्न जगहों पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जनता दरबार लगाकर

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 12:02 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 12:02 AM (IST)
सड़क, बिजली, पानी व राशन सप्लाई का उठा मुद्दा
सड़क, बिजली, पानी व राशन सप्लाई का उठा मुद्दा

संवाद सहयोगी, कठुआ/बसोहली: जिलेभर में विभिन्न जगहों पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही समाधान करने का प्रयास किया।

loksabha election banner

बुधवार को मुख्यालय स्थित जिला सचिवालय में आम लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए डीसी कार्यालय के काफ्रेन्स हाल में स्वयं डीसी ओपी भगत ने लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान एसएसपी डॉ. शैलेंद्र मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभिन्न पंचायतों से आए प्रतिनिधियो की समस्याएं सुनी। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने सड़क, पानी, बिजली और राशन की सप्लाई से जुड़ी समस्याओं का समाधान किए जाने की माग की। इसके अलावा उन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं की गति को तेज करने की बात डीसी के समक्ष रखी। सरपंचों ने कहा कि डीसी ने जल्द समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। मौके पर डीसी भगत ने रूके हुए विकास कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिए। साथ ही पानी, बिजली और सड़क जैसी समस्याओं के समाधान के लिए मौजूद संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

उधर, बसोहली में एडीसी तिलक राज थापा की अगुआई में जनता दरबार का आयोजन किया गया, इस दौरान सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। एडीसी थापा ने पीडब्ल्यूडी के जेई से पूछा कि बारिश के दौरान उप जिले की सड़कों की क्या स्थिति है। इस पर जेई ने बताया कि सभी सड़कों पर यातायात सामान्य दिनों की तरह चल रहा है। एडीसी ने कहा कि सभी कर्मचारी अधिकारी केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एसओपी का पालन करें। कोरोना बढ़ रहा है और इस का बचाव भी हरेक के पास है। आम नागरिक भी एसओपी का पालन करें, मास्क लगाएं और दो गज की दूरी अपनाएं। बीडीओ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में जो भी विकास कार्य चल रहे हैं उन पर निगरानी रखें। सड़क निर्माण के दौरान क्वालिटी चेक किया जाए ताकि क्षेत्र में गुणवता वाले विकास कार्य हों। पोलिंग पाíटयों के खाने का इंतजाम पर भी बीडीओ नजर रखेंगे। आरओ एवं एआरओ को स्टेशनरी भी जारी की जाएगी। बीएमओ को निर्देश दिए कि कठुआ से पोलिंग पाíटया जो भी बसोहली आए, उनका कठुआ में ही रैपिड कोरोना टेस्ट करवाया जाए। एडीसी ने बताया कि ब्लाक पूंड में 14 पोलिंग बूथ ऐसे हैं, जहा पर पानी की सुविधा नहीं है। जल शक्ति विभाग के एईई को निर्देश दिए कि पोलिंग बूथ पर पानी पहुंचाने के युद्ध स्तर पर काम किया जाए। बिजली विभाग को निर्देश दिये कि हर पोलिंग बूथ पर बिजली सुविधा हो। मौके पर एडीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला विकास परिषद के चुनाव के मद्देनजर कोई भी अधिकारी हेडक्वार्टर न छोड़े। किसी भी सरकारी कार्यालय अथवा बिल्डिंग में राजनीतिक गतिविधि ना हो। 26 नवंबर को 11 बजे डिग्री कालेज में पहुंचे और वहा पर संविधान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे कार्यक्रम में भाग लें। बाक्स---

गांवों में शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाए जाने की मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर: बुधवार को तहसीलदार राहुल बसोतरा ने कस्बे में बैठक आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वार्ड नंबर तीन के सोमलाल वर्मा ने वार्ड के ओवर हैड टैंक की सफाई करवाने के साथ-साथ ब्लाक कार्यालय परिसर में जमा पानी की निकासी करवाने की माग की। वहीं तरसेम लाल, गणेश दास ने बिजली की अघोषित कटौती की समस्या से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि एक तो कोविड-19 की वजह से स्कूल बंद हैं, बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बिजली बंद रहने से बच्चे घरों में पढ़ नहीं पाते। तरसेम लाल, दर्शन लाल, मनोहर लाल ने आधार कार्ड बनाने के लिए पंचायत स्तर पर शिविर लगाने की माग की, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। वहीं तहसीलदार ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारियों को समाधान करवाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनाने के लिए पंचायतों में शिविर लगाए गए थे। जैसे ही मशीनों की संख्या बढ़ती है, गावों में नियमित शिविर लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.