Move to Jagran APP

चंचलो माता मंदिर को भूस्खलन से बचाने की गुहार, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी बसोहली ब्लाक दिवस पर एडीसी तिलक राज थापा ने जनता दरबार लगाकर उपजिले के अधिकारियो

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:57 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:57 AM (IST)
चंचलो माता मंदिर को भूस्खलन से बचाने की गुहार, मिला आश्वासन
चंचलो माता मंदिर को भूस्खलन से बचाने की गुहार, मिला आश्वासन

संवाद सहयोगी, बसोहली : ब्लाक दिवस पर एडीसी तिलक राज थापा ने जनता दरबार लगाकर उपजिले के अधिकारियों के साथ लोगों की समस्याएं सुनी।

loksabha election banner

इस मौके पर जल शक्ति विभाग को निर्देश दिये गए कि जिन गावों में पानी की किल्लत है, वहा पर पानी उपलब्ध करवाने कि व्यवस्था करें। पानी की पाइपों की लीकेज बंद करने के लिये कार्रवाई करें, उक्त समस्या एडवोकेट विक्रात बजीर ने उठाई थी। बीडीओ को निर्देश दिये गए कि सामुदायिक शौचालय मंदिर-मस्जिद को ध्यान में रखकर उनके आसपास ही बनवायें। एडवोकेट विक्रात ने कहा कि जंज घर के बाहर बिजली विभाग का ट्रासफार्मर लगा हुआ है, उससे आम व्यक्ति को खतरा है। इसके चारों और फेंसिंग नहीं करवाई गई है। यहा पर फेंसिंग करवाने की पहल जल्दी करवाई जाये, जिस पर जल्द फेंसिंग करवाने के निर्देश दिए गए। चंचलो माता मंदिर को सदा के लिये भूस्ख्खलन से बचाने के लिए जल्द कदम उठाने की मांग की गई, जिस पर कार्रवाई करने का मिला आश्वासन

केवल किशोर पलासी ने शिकायत दर्ज करवाई की गोल्डन हेल्थ कार्ड में उनके परिवार के सदस्यों के नाम नहीं हैं। जिस कारण उनके कार्ड नहीं बन रहे हैं, इस पर तहसीलदार अमन आनंद ने कहा कि एक प्रार्थना पत्र लिखकर उन्हें दें, ताकि पटवारी से रिपोर्ट लेकर नाम शामिल किया जा सके। एसएचओ सिकंदर चौहान ने कहा कि धार कोहर में एक आत्महत्या का केस हुआ, मगर वहा पर जल्द एंबुलेंस नहीं पहुंची। इस पर बीएमओ ने बताया कि उनके पास एक ही एंबुलेंस है, जिस कारण देरी हुई। एडीसी ने बीडीसी से कहा कि एक पत्र लिखें कि हट्ट व अन्य जगहों में एंबुलेंस मुहैया करवाई जाये। इस पर उनका कार्यालय कार्रवाई करेगा। एनएचपीसी की मदद लेकर हट्ट में एंबुलेंस उपलब्ध करवाने की कोशिश करेंगे।

बसोहली पूंड क्षेत्र दुघर्टना जोन है, ग्रेफ विभाग से बात कर एक एंबुलेंस उनसे उपलब्ध करवाएंगें। अशोक कुमार सनन्घाट ने बताया कि पीएचसी को बनाने की कार्रवाई नहीं की गई, जबकि मंजूरी मिल गई है। पीडब्ल्यूडी के एक्सइएन राजेश सुंबडिया ने बताया कि साइट प्लान में तब्दीली कर जल्द ही काम शुरू होगा। इसके लिये राजस्व विभाग से पटवारी को लेकर जगह का मुआयना करेंगे और समस्या का हल करवाने की कार्रवाई करेंगे। रत्तानु गाव के शिष्टमंडल ने बताया कि पानी की समस्या का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन्हें मीलों सफर करना पड़ रहा है। इस पर जल शक्ति विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जेजेएम योजना के अंतर्गत स्कीम मंजूर है, जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर एडीसी ने टीएसओ बसोहली को निर्देश दिये कि बाजार का दौरा करें और रेट लिस्ट लगाने की दुकानदारों को हिदायत दें। हर दुकान का रेट अलग है। फल सब्जी के रेट भी तय करें। जो ज्यादा रेट लगायें उन्हें जुर्माना करें। बाक्स----

पानी की किल्लत को लेकर मिली महिलाएं

वार्ड नंबर 12 की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर एडीसी को बताया कि वार्ड में पानी की बहुत ज्यादा किल्लत है। एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई हो रही है, जिस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एडीसी ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से बात कर कारण पूछा तो बताया गया कि पानी की किल्लत शुरू हो गई है, इसलिये एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई की जा रही है। एडीसी ने आश्वासन दिया कि वे खुद वार्ड का दौरा पानी की सप्लाई की जांच करेंगे। बाक्स---

चेत्र नवरात्र को लेकर की बैठक

एडीसी तिलक राज थापा ने 13 अप्रैल से शुरू होने जा रहे चेत्र नवरात्रों के उपलक्ष्य में एक बैठक की और सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली 24 घटे उपलब्ध कराने के लिए बिजली विभाग तैयार रहे। हर मंदिर में पानी की सुविधा सुनिश्चित करने के लिये जल शक्ति विभाग अभी से प्रयास करे। बीडीओ मंदिरों तक जाने वाले पैदल रास्तों को साफ करवायें। एसडीपीएओ हर मंदिर में सुरक्षा के इंतजाम करें, वहीं मंदिर के पुजारी शारीरिक दूरी का पालन करवायें। भीड़ ना लगने दें और मंदिर के बाहर साबुन पानी एवं सैनिटाइजर उपलब्ध करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.