Move to Jagran APP

कोरोना के 10 नए मामले मिले, सात संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ने का क्रम जारी है। शनिवार को 10

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 11:53 PM (IST)
कोरोना के 10 नए मामले मिले, सात संक्रमित हुए स्वस्थ
कोरोना के 10 नए मामले मिले, सात संक्रमित हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ने का क्रम जारी है। शनिवार को 10 कोरोना के नए संक्रमित मिले, जबकि पहले से ही संक्रमित 7 ने कोरोना को हराया और अस्पताल से स्वस्थ होकर अपने घरों को लौटे हैं।

loksabha election banner

इसी के साथ जिले में अभी भी सक्रिय कोरोना पाजिटिवों की संख्या 94 तक है जो तीन दिन में कुछ कम हुई है। इसके चलते स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा कुछ कम हुआ है। इसके साथ प्रतिदिन और नये संक्रमितों के बढ़ने का क्रम चिता का विषय है। हालांकि, स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा कोरोना काल से लेकर अब तक 2731 पहुंच चुका है, जबकि जिले में अब तक कोरोना काल से लेकर कुल 2867 लोग संक्रमित हो चुके हैं और ये क्रम अभी भी जारी है। इससे अभी कोरोना से जिलावासियों को राहत मिलने वाली नहीं है। जिले में अब तक 40 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। इसे ध्यान में रखते हुए अभी भी कोरोना से बचाव के लिए सावधानी जरूरी है, जिसमें सबसे बड़ी सावधानी मास्क पहनना है, लेकिन सड़कों, बाजारों, समारोहों एवं यात्री बसों में ऐसा नही है। बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं जो खतरे का संकेत हैं। स्वास्थ विभाग लगातार लोगों को मास्क आदि पहनने की हिदायत दे रहा है। चुनाव जनसभाओं में तो और भी लापरवाही लोग कर रहे हैं। बाक्स---

लखनपुर में 2128 का हुआ रैपिड टेस्ट, 8 मिले पॉजिटिव

जागरण सवांददाता, कठुआ: कोरोना पॉजिटिव की जांच करने के लिए जगह- जगह जारी रैपिड टेस्ट प्रक्रिया के तहत शनिवार को जिले में कुल 2287 लोगों के रैपिड टेस्ट किए गए। इसमें15 लोग पॉजिटिव पाए गए, जबकि सिर्फ लखनपुर में किए गए कुल 2128 रैपिड टेस्ट में 8 लोग पॉजिटिव पाए गए। वहीं रेलवे स्टेशन कठुआ में किए गए कुल 51 लोगों के रैपिड टेस्ट में 4 पाजिटिव पाए गए। स्टेशन पर पिछले 12 दिन से टेस्ट प्रक्रिया में अब तक 5 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच जिले में अब तक कोरोना काल से लेकर कुल 298358 टेस्ट किए जा चुके हैं। जिला में सिर्फ शनिवार को 2460 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ। वहीं अब जिले में कोई भी प्रशासनिक क्वारंटाइन नहीं है, जबकि होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 770 रह गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.