Move to Jagran APP

बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठा हाईवे, माहौल शिवमय

जागरण संवाददाता कठुआ श्री अमरनाथ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ लंगर में सेवा कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 04:36 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 04:36 AM (IST)
बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठा हाईवे, माहौल शिवमय
बम-बम भोले के जयकारों से गूंज उठा हाईवे, माहौल शिवमय

जागरण संवाददाता, कठुआ: श्री अमरनाथ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ लंगर में सेवा करने वाले सेवादारों का उत्साह भी कम नहीं है। जिले में इस समय जगह-जगह लंगर लगाने का क्रम अन्य राज्यों से आने वाले सेवकों का जारी है।

loksabha election banner

इसी क्रम में बुधवार रात हाईवे पर खरोट मोड़ स्थित शिवोहम सेवा मंडल अमृतसर के सेवकों द्वारा तीसरा भंडारे का भगवान भोले शंकर के नाम का जागरण कर शुभारंभ किया गया। इससे वहां माहौल बम-बम भोले की जयकारों से गूंज उठा। लंगर का शुभारंभ डीडीसी सदस्य रघुनंदन सिंह बबलू द्वारा रिबन काट कर किया। इस मौके पर सेवकों के साथ अमृतसर व कठुआ से आई मंडली द्वारा भगवान भोले बाबा का गुणगान किया गया और सभी को बाबा बर्फानी के दो साल बाद दर्शन देने के लिए बधाई दी गई। सेवक मंडल के अजय सिंह ने बताया कि लंगर लगाने को लेकर इस बार सेवकों में भारी उत्साह है। भगवान भोले बाबा की कृपा से इस बार यात्रा पूरी तरह से संपन्न हो, ताकि उनकी सेवा भी सफल हो सके। उन्होंने कहा कि लंगर में श्रद्धालुओं को तीन समय खाना परोसा जाएगा। इसके अलावा 50 के करीब श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था भी की गई है।

प्रशासन की ओर से उन्हें बिजली, पानी और सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ सुविधा भी दी गई है। खरोट मोड़ के अलावा जिला स्थित हाईवे पर छन्न रोड़ियां, बरवाल मोड़, मेला मोड़, हीरानगर और पल्ली मोड़ में भी अलग-अलग संगठनों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाए गए हैं।

उधर, लखनपुर से श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं का अब पवित्र गुफा की ओर बढ़ने का क्रम जारी है। इसमें यात्री लखनपुर में पहुंचते ही बम-बम भोले की जयघोष करके माहौल को भक्तिमय बना रहे हैं। जहां श्रद्धालु अपना नाम दर्ज कराकर आरएफआइडी और यातायात पुलिस से वाहनों के सभी दस्तावेज चेक कराने के कार्ड लेकर आगे बढ़ते हैं। वीरवार शाम तक लखनपुर से कुल 1667 श्रद्धालुओं को आरएफआइडी जारी किए गए।

बाक्स----

अन्य राज्यों से पहुंचे श्रद्धालु

कुल श्रद्धालु- 2692

कुल वाहन : 145

(बुधवार रात 8 से सुबह वीरवार 8 बजे तक) वीरवार सुबह 8 से शाम 8 बजे तक अन्य राज्यों से पहुंचे श्रद्धालु

कुल श्रद्धालु- 2271

कुल पुरुष -1689

कुल महिला-535

बच्चे - 43

साधु- 4

सेवक--4

कुल वाहन -165

बसें -- 34

हलके वाहने-127


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.