Move to Jagran APP

सीमा पर खोदी गई सुरंग को देखा, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं

संवाद सहयोगी हीरानगर डीसी ओपी भगत ने बुधवार को हीरानगर सेक्टर के बोबिया क्षेत्र का दौरा कर गोलीब

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:43 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:43 AM (IST)
सीमा पर खोदी गई सुरंग को देखा, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं
सीमा पर खोदी गई सुरंग को देखा, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं

संवाद सहयोगी, हीरानगर: डीसी ओपी भगत ने बुधवार को हीरानगर सेक्टर के बोबिया क्षेत्र का दौरा कर गोलीबारी से प्रभावित लोगों की समस्याएं सुनी तथा समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान उन्होंने बीएसएफ के पोस्ट पर जाकर डीआइजी हरिलाल तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और पिछले दिनों तारबंदी के पास पाकिस्तान द्वारा खोदी गई सुरंग भी देखी।

loksabha election banner

गांव बोबिया के सुभाष सिंह, नायब सरपंच अशोक शर्मा, बलवंत सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही है, जिससे घरों व फसलों को नुकसान पहुंच रहा है। अभी तक लोगों को नुकसान का मुआवजा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि लगातार गोलीबारी की वजह से वे आíथक तंगी का सामना कर रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। सरकार ने एसपीओ की विशेष भर्ती करवाने की घोषणा की है, जिसमें दस किलोमीटर तक के गाव शामिल किए गए हैं, जबकि आरक्षण छह किलोमीटर तक के गावों को देने की बात की गई है। उन्होंने कहा कि सीमा के साथ हीरानगर के 17 गाव लगते हैं, और इन्ही गावों में गोलीबारी होती है। तारबंदी के आगे खेती भी नहीं हो रही। उन्होंने कहा सरकार को सीमावर्ती गावों के युवाओं को भर्ती में विशेष छूट देने के साथ-साथ अलग कोटा निर्धारित करना चाहिए, ताकि प्रभावित गावों के युवाओं को रोजगार मिल सके। बाकी चाहे जितने मर्जी गाव शामिल किए जाएं।

वहीं लोगों को आश्वस्त करते हुए डीसी ओपी भगत ने कहा कि उनकी जो भी माग है, उसे लिख कर दें उनकी माग के बारे में सरकार को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि गोलीबारी से हुए नुकसान का मुआवजा देने का निर्देश रिलीफ सेक्शन को दिया गया है, वर्तमान में जो नुकसान हो रहा है, उसकी रिपोर्ट बनाने के लिए एसडीएम हीरानगर को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.