Move to Jagran APP

बिलावर-फितर व सुकराला मार्ग निर्माण में अनियमितता, जांच की मांग

संवाद सहयोगी बिलावर जिला उपायुक्त राहुल यादव ने बुधवार को ब्लाक दिवस के मौके पर जनता दरबार लगा

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 04:31 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 04:31 AM (IST)
बिलावर-फितर व सुकराला मार्ग निर्माण में अनियमितता, जांच की मांग
बिलावर-फितर व सुकराला मार्ग निर्माण में अनियमितता, जांच की मांग

संवाद सहयोगी, बिलावर: जिला उपायुक्त राहुल यादव ने बुधवार को ब्लाक दिवस के मौके पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान बिलावर-फिंतर व बिलावर-सुकराला मार्ग के निर्माण में अनियमितता बरते जाने का मुद्दा भी उठा। इस मौके पर विभिन्न विभागों की ओर से विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टाल भी लगाए गए थे।

loksabha election banner

मौके पर जिला विकास परिषद के सदस्य विक्रम सिंह अंडोत्रा ने कहा कि सरकार जन कल्याण योजनाओं पर करोड़ों रुपए खर्च कर लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रही है, लेकिन विभागीय अधिकारियों की वजह से लोगों को विकास का फायदा नहीं मिल पा रहा है। करोड़ों की लागत से अपग्रेड की जा रही बिलावर-फितर और बिलावर- सुकराला मार्ग के निर्माण में गुणवत्ता के साथ समझौता किया गया। इसलिए दोनों मार्ग के हुए निर्माण कार्य की जांच करवाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अभी एक साल भी सड़क के बने हुए नहीं हुआ और पूरी सड़क ही बर्बाद हो गई। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस पर पैच वर्क किया गया है। उन्होंने अनियमिता बरतने का आरोप लगाते हुए जांच करवाने की मांग की।

इसी तरह, बिलावर ग्रामीण पंचायत सुकराला देवी के नायब सरपंच सतीश शर्मा ने भक्तपुर पेयजल योजना के वर्षो से लटकने के कारण लोगों को हो रही परेशानियों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कई वर्ष पूर्व लोगों की पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए भक्तपुर पेयजल योजना बनाई गई थी, लेकिन आज तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है। इसके चलते लोगों को इस योजना का कोई लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने जिला उपायुक्त से मामले की संज्ञान लेने की मांग की, ताकि लोगों को पेयजल उपलब्ध हो सके।

वहीं बग्गन ब्लॉक की वीडीसी चेयरमैन निशा देवी ने बिलावर- कटली सड़क की बदहाली का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बरसात के दिनों में इस सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कटली सड़क की मरम्मत की मांग उठाई। बग्गन अप्पर पंचायत के सरपंच सुरेंद्र सिंह ने हायर सेकेंडरी स्कूल बग्गन की इमारत के बाहर चारदीवारी करने की मांग उठाई। दूरदराज मडून पंचायत के लोगों ने अवगत करवाया कि कई दिनों से दूरदराज क्षेत्र को जोड़ने वाली कटली से देहरी गला सड़क पर यातायात ठप है, जिसे जल्द से जल्द यातायात के लिए बहाल किया जाए। बिलावर ब्लॉक के बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया ने पिछले दो वर्षो से बिलावर में शटडाउन के नाम पर हो रही बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि शटडाउन की वजह से पिछले दो वर्षो से छोटे दुकानदारों का कारोबार प्रभावित हो रहा है, क्योंकि हर दूसरे दिन बिजली कट हो जाती है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की ओर से निर्धारित किए गए शेड्यूल कट के समय को कम किया जाए और पिछले 2 वर्षों से लगातार हो रहे शटडाउन को बंद किया जाए, ताकि जनता को बिजली की समस्या से राहत मिल सके। बाक्स---

जिला उपायुक्त ने समस्याएं दूर करने के दिए निर्देश

बिलावर: जिला उपायुक्त राहुल यादव ने जनता दरबार में अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान हो। अधिकारी सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाएं, ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का पूरा फायदा मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.