Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित की संख्या में इजाफा, किड़ियां गंडयाल मार्ग पर बढ़ी सख्ती

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में तीन गुणा इजाफ

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 04:28 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 04:28 AM (IST)
कोरोना संक्रमित की संख्या में इजाफा, किड़ियां गंडयाल मार्ग पर बढ़ी सख्ती
कोरोना संक्रमित की संख्या में इजाफा, किड़ियां गंडयाल मार्ग पर बढ़ी सख्ती

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में तीन गुणा इजाफा हुआ। 94 नये संक्रमित मिलने के बाद अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 539 पहुंच गई है। हालांकि, पहले से संक्रमित 28 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इस तरह, कहा जा सकता है कि सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने का क्रम लगातार जारी है।

loksabha election banner

जिला में नए संक्रमितों में ज्यादातर कठुआ शहर से 25 संक्रमित मिला। इसके अलावा आसपास के नगरी परोल से भी 25, बसोहली से 8, बिलावर से 12, हीरानगर से 19 और बनी से 5 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। पिछले 15 दिन में 600 से अधिक नए संक्रमित मिल चुके हैं। तीसरी लहर में सबसे बड़ी राहत संक्रमितों को क्वारंटाइन करने की बजाय सभी को होम आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। अस्पताल में भर्ती होने के झंझट से संक्रमित अभी बचे हुए हैं। इसके चलते संक्रमितों में भी महामारी को लेकर शायद पहले जैसा खौफ नहीं है। दूसरी तरफ, प्रशासन लोगों को कोरोना से बचाव के लिए बिना मास्क के घरों से बाहर नहीं घूमने की लगातार अपील कर रहा है। इसके अलावा पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर लोगों को बिना मास्क के घूमने पर चालान कर रही है। पंजाब से जुड़े शहर के बीचोबीच होकर जराई किड़ियां गंडयाल रोड पर अब सख्ती बढ़ा दी गई है, ताकि पंजाब से लोग बिना कोरोना जांच के शहर में प्रवेश न कर सके। इसे देखते हुए पुलिस ने जराई चौक और किड़ियां गंडयाल पुल पर सख्ती कर दी है। वहां से गुजरने वालों को रोककर कोरोना जांच और वैक्सीनेशन रिपोर्ट देखकर ही आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही है। पुलिस का जराई चौक पर सख्त पहरा हो गया है।

उधर, रामकोट में पुलिस चौकी के कर्मियों के कोरोना पाजिटिव आ जाने की वजह से पुलिस चौकी सहित रामकोट बस स्टैंड को माइक्रोजोन घोषित कर दिया गया है। नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में राजस्व विभाग की टीम ने कस्बे के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हुए लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। नायब तहसीलदार ने बताया कि पुलिस विभाग के छह कर्मी कोरोनावायरस की चपेट में हैं, इसलिए कोरोना अभी टला नहीं है। क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के मामलों से अब यह चिता का विषय बना हुआ है। यदि एहतियात नहीं बरती गई तो मामले और भी बढ़ सकते हैं। नायब तहसीलदार ने दुकानों पर जाकर दुकानदारों और लोगों को कोरोना से बचने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहने रखने के साथ-साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। कोट्स----

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोग घरों से जरूरी काम होने पर ही बाहर निकले अन्यथा अपने घरों में ही सुरक्षित रहे। अगर जरूरी कार्य के लिए कहीं बाहर निकलना भी पड़ रहा है तो मास्क पहन कर निकले और वापस लौटने पर अपने हाथ सैनिटाइज करें। ऐसा करके जिलावासी प्रशासन की कोरोना के खिलाफ जंग में साथ दे सकते हैं और साथ ही खुद भी सुरक्षित रहेंगे।

-राहुल यादव, डीसी, कठुआ बाक्स----

लखनपुर में 88 मिलें संक्रमित, 37 को वापस लौटाये

जागरण संवाददाता, कठुआ : कोरोना की तीसरी लहर के साथ बढ़ते संक्रमण के बीच स्वास्थ विभाग द्वारा जगह-जगह की जा रही सेंपलिग में कुल 6685 लोगों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें 177 पाजिटिव मिले। इसी तरह, लखनपुर में सबसे ज्यादा 4673 यात्रियों का टेस्ट किया, जिसमें 88 पाजिटिव मिले। इसमें 37 अन्य राज्यों के निवासी होने पर उन्हें वहीं से वापस लौटा दिया गया। 46 लोग जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिले के पाजिटिव मिले, जबकि कठुआ जिला के 5 पाजिटिव मिले। रेलवे स्टेशन पर कुल 287 यात्रियों के किए गए टेस्ट में एक भी पाजिटिव नहीं मिला है। बाक्स---

562 ने सतर्कता, 835 किशोरों ने लगवाई कोवक्सीन की पहली डोज

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच जिला स्वास्थ विभाग का वैक्सीनेशन अभियान भी लगातार जारी है। जिले में मंगलवार को 562 को सतर्कता डोज लगाई गई, जिसका स्वास्थ, फ्रंटलाइन वर्कर्स व वरिष्ठ नागरिकों ने लाभ लिया। इसी तरह, 15 से 17 साल की उम्र के 835 किशोरों को डोज लगाई गई, जबकि रूटीन में 781 को दूसरी और 281 को पहली डोज लगाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.