कोरोना संक्रमित महिला की जीएमसी में मौत, हल्के में न लें, रहें सतर्क

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना जांच बढ़ने से लगातार नए संक्रमित मिलने का क्रम जारी

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 04:44 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 04:44 AM (IST)
कोरोना संक्रमित महिला की जीएमसी में मौत, हल्के में न लें, रहें सतर्क

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना जांच बढ़ने से लगातार नए संक्रमित मिलने का क्रम जारी है। वीरवार को 108 नए संक्रमित मिले। हालांकि, नए संक्रमित मिलने के बीच 86 स्वस्थ भी हुए हैं, लेकिन जिला में सक्रिय पाजिटिवों का आंकड़ा अब 575 तक पहुंच गया। इसी बीच तीसरी लहर में एक और महिला की कोरोना से मौत हो गई है जो जीएमसी कठुआ में पहले से ही उपचाराधीन थी।

कोरोना पाजिटिव होने से पहले से ही लीवर व किडनी आदि जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित बताई गई है। इसके साथ ही जिला में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीसरी लहर में चार हो गई है। वहीं, जीएमसी कठुआ में कोरोना की तीसरी लहर में यह पहली मौत है। हालांकि, जीएमसी में अभी सात और कोरोना पाजिटिव मरीज इलाजरत हैं जो सभी सामान्य और आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में है। इसमें कोई भी पाजिटिव मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर नहीं है।

नए मिले 108 संक्रमितों में 28 कठुआ, 16 परोल, 17 हीरानगर, 27 बिलावर, 15 बसोहली और 2 बनी में संक्रमित मिला। इस तरह, जिले में कुल 6153 लोगों को अलग-अलग जगह पर किए गए कोरोना टेस्ट में कुल 243 पाजिटिव मिले। जांच बढ़ने से लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के बीच इस बार लोगों में पहले जैसा खौफ नहीं है। सामान्य दिनों की तरह लोग अपना काम कर रहे है और कहीं भी आ जा रहे हैं, सिर्फ प्रशासन द्वारा लगाई गई पाबंदियों के चलते कुछ गतिविधियां आवश्य प्रभावित हुई है, लेकिन लोग अब कोरोना के साथ भी और बाद भी जीने की आदत डाल रहे हैं। मास्क पहनना अभी लोगों की आदत नहीं है, ये सिर्फ प्रशासनिक आदेश के कारण लोग पहने दिखते हैं।

बाक्स----

लखनपुर में मिले 149 संक्रमित, 57 को वापस लौटाया

जागरण संवादाता, कठुआ: कोरोना के मामले में सबसे संवेदनशील माने जाने वाले लखनपुर मुख्य प्रवेश द्वार में अन्य राज्यों से आने वाले कुल 4180 यात्रियों का टेस्ट किया गया, जिसमें 149 पाजिटिव मिले। इसमें 57 अन्य प्रदेशों के होने के चलते वापस वहीं से लौटा दिए गए, जबकि 80 जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों के पाजिटिव मिले। इसके अलावा 12 कठुआ जिला के भी टेस्ट में पाजिटिव मिले।

वहीं, रेलवे स्टेशन पर भी जारी जांच में कुल 230 से दो संक्रमित मिले। संक्रमित मिले सभी मरीजों को होम आइसोलशन में भेजा गया। बाक्स---

352 को लगी सतर्कता डोज, 673 किशोरों को भी

जागरण संवाददाता, कठुआ: वैक्सीनेशन के जरिए कोरोना को मात देने में लगे स्वास्थ्य विभाग ने वीरवार 352 को सतर्कता डोज लगाई। इसी तरह 15 से से 17 साल की उम्र के 673 किशोरों को भी विभिन्न स्कूलों में बनाए गए वैक्सीनेशन केंद्रों में कोवेक्सीन की डोज दी गई। इसके साथ ही दूसरी डोज लगाने के जारी क्रम में 563 को 18 से ऊपर उम्र के विभिन्न वर्ग को कोविशील्ड की डोज लगाई गई, जबकि 237 को पहली डोज भी लगाई। जिला के सीएमओ डा. नीरज नागपाल ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन का कार्य जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. वासना शर्मा के नेतृत्व में 100 से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटरों में सुचारु चल रहा है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept