Move to Jagran APP

इलाज में लापरवाही, अस्पताल में मौत

जागरण संवाददाता कठुआ जिला अस्पताल से अपग्रेड हुए जीएमसी कठुआ में रविवार को एक घायल व्यक्ति

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 09:48 PM (IST)
इलाज में लापरवाही, अस्पताल में मौत
इलाज में लापरवाही, अस्पताल में मौत

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिला अस्पताल से अपग्रेड हुए जीएमसी कठुआ में रविवार को एक घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने जीएमसी के समीप करीब आधा घंटा हाईवे जाम कर अस्पताल प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और डॉक्टरों पर इलाज के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। प्रर्दशनकारियों ने आरोप लगाया कि मामूली रूप से घायल 35 वर्षीय मजीद पुत्र आलम दीन की अस्पताल में डॉक्टरों ने दो घंटे तक कोई ट्रीटमेंट नहीं दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। आरोप लगाया कि डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही यह रही कि मौत होने के बाद उसे रेफर करने लगे।

loksabha election banner

प्रदशर्न में शामिल माहीचक के सैयद मोहम्मद ने आरोप लगाया कि एक तो मृतक की बाइक से नगरी रोड पर नंगल के पास मार्ग पर अचानक बच्चे के आने से दुर्घटना हो गई, जिसमें मृतक खुद भी और उसके साथ पीछे बैठा व्यक्ति को भी चोटें आई, लेकिन खुद घायल हुए मजीद एवं उसके साथ बाइक पर सवार घायल व मोहम्मद युसूफ ने बच्चे को घायल अवस्था में अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन वहां गांव के लोगों ने मजीद की बाइक से गिरने पर भी इतनी पिटाई की थी कि वह अस्पताल में दो घंटे के बाद इलाज के अभाव में दम तोड़ गया।

उसका कसूर यहीं था कि उसकी बाइक से बच्चे को चोटें आई थीं, जबकि वह खुद भी घायल होने पर बच्चे को लेकर अस्पताल में पहुंचे, लेकिन वहां के लोगों ने उसे इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी अस्पताल में इलाज के अभाव में मौत हो गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने के आरोप में मामला दर्ज कर उन्हें ट्रांसफर करने के अलावा मारपीट करने के आरोपितों पर भी सख्त कार्रवाई की मांग की।

मौके पर पहुंचे डीएसपी लाइन के डी भगत और थाना प्रभारी रवींद्र संब्याल ने प्रदर्शनकारियों को आरोपितों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शांत कराया,जिसके बाद परिजन मार्ग से हट गए। बताया गया कि दुर्घटना का आरोपित ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भी लाया, लेकिन वह खुद घायल होने पर भी अपना ईलाज जल्द कराना भूल गया, जिससे उसकी अंदरूनी चोट जानलेवा साबित हुई। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि मृतक ने चोट लगने पर भी समय पर इलाज नहीं कराया।

उधर, जिले के सीएमओ डॉ. अशोक चौधरी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.