Move to Jagran APP

वकील भूख हड़ताल पर, कोर्ट में कामकाज ठप

भूखहड़ताल के कारण 32वें दिन भी कोर्ट का कामकाज ठप रहा। वीरवार को एडवोकेट अजात शत्रु शर्मा एडवोकेट विनोद डोगरा एडवोकेट राकेश शर्मा एडवोकेट केशव वर्मा एडवोकेट अमनदीप सिंह और एडवोकेट प्रदीप सिंह आदेश के विरोध में भूखहड़ताल पर रहे। सनद रहे कि वकील विभिन्न द

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:50 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 06:14 AM (IST)
वकील भूख हड़ताल पर, कोर्ट में कामकाज ठप
वकील भूख हड़ताल पर, कोर्ट में कामकाज ठप

संवाद सहयोगी,कठुआ/बिलावर: वकीलों की अनिश्चितकालीन भूखहड़ताल के कारण 32वें दिन भी कोर्ट का कामकाज ठप रहा। वीरवार को एडवोकेट अजात शत्रु शर्मा, एडवोकेट विनोद डोगरा, एडवोकेट राकेश शर्मा, एडवोकेट केशव वर्मा, एडवोकेट अमनदीप सिंह और एडवोकेट प्रदीप सिंह आदेश के विरोध में भूखहड़ताल पर रहे।

loksabha election banner

सनद रहे कि वकील विभिन्न दस्तावेजों को पंजीकृत करने के न्यायिक अदालतों के अधिकार को छीनकर उसे राजस्व विभाग के हवाले करने के हालिया फैसले के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। कठुआ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने वीरवार को भूखहड़ताल के दौरान कहा कि वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल को नवनियुक्त उपराज्यपाल जी सी मुर्मू गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

उधर, बिलावर में अपनी मांगो के समर्थन में कोर्ट के काम का बहिष्कार करते हुए काम छोड़ों हड़ताल कर रहें वकीलों का विरोध सरकार के फैंसले के खिलाफ वीरवार को भी जारी रहा । बिलावर बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कोर्ट के काम का बहिष्कार करते हुए अपना विरोध जारी रखते हुए जोरदार नारेबाजी की। राजस्व विभाग के अधिकारियों को जमीन की रजिस्ट्री करने का अधिकार और हाई कोर्ट जम्मू के कांपलेक्स को रैका में शिफट करने का विरोध कर रहे वकीलों ने बार एसोसिएशन बिलावर के अध्यक्ष एडवाकेट जितेंद्र सिंह भडवाल के नेतृत्व में बिलावर मुंसिफ कोर्ट में काम छोडों हडताल करते हुए कोर्ट के काम का बहिष्कार करते हुए अपना विरोध जारी रखते हुए नारेबाजी की। बार एसोसिएशन बिलावर के अध्यक्ष एडवाकेट जितेंद्र सिंह भडवाल ने जमीनों की रजिस्ट्री करने का अधिकार राजस्व विभाग के अधिकारियों और जम्मू हाई कोर्ट को जानीपूर से रैका में शिफट करने का विरोध जताते हुए कहा वह लोग अपनी मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन कर रहें है। लेकिन सरकार उनकी मांगों की उपेक्षा कर उनके गुस्सें को हवा देने का काम कर रही है। बिलावर बार के प्रधान एडवोकेट जितेंद्र सिंह भडवाल ने कहा कि बार सदस्य अपनी मांगों के समर्थन मे काम छोडो हडताल को जारी रहेगें। इस मौके पर एडवोकेट मनिद्र खजूरिया , एडवोकेट विरेद्रं सिंह , एडवोकेट सुरेंद्र कुमार शर्मा , एडवोकेट इंदू भूषण गुप्ता भूपति सिंह मिथलेश गौढ. , संजीव सिंह , अरविद ठाकुर , सारथी रियोथिया , ललितलाव खजूरिया क्षतिज सपोलिया आदि बार सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.