Move to Jagran APP

बिलावर में पीएचई डिवीजन को जल्द खोले सरकार

सरकार से बिलावर में बिजली पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए डिवीजन कार्यालय बनाने की मांग की। ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि हर विभाग के सब डिवीजन बिलावर है लेकिन डिवीजन कार्यालय कठुआ जिला मुख्यालय पर है। जिसके चलते बिजली हो या पीएचई या सिचाई विभाग हर किसी विभाग के कार्यकारी अभियंता कठुआ बैठतें है

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 07:19 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 07:19 PM (IST)
बिलावर में पीएचई डिवीजन को जल्द खोले सरकार
बिलावर में पीएचई डिवीजन को जल्द खोले सरकार

संवाद सहयोगी, बिलावर: सोशल ग्रुप बिलावर की बैठक नेता जी पार्क फितर में ग्रुप के प्रधान गोपाल कृष्ण की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सरकार से बिलावर में बिजली पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए डिवीजन कार्यालय बनाए जाने की मांग की गई।

loksabha election banner

ग्रुप के सदस्यों ने कहा कि हर विभाग के सब डिवीजन बिलावर में है, लेकिन डिवीजन कार्यालय कठुआ जिला मुख्यालय पर है। उन्होंने कहा कि 1964 में यह डिवीजन बना थे, जब जिले की आबादी काफी कम थी। अब आबादी बढ़ गई है, इसके कारण विभाग के सारे डिवीजनों के पुर्नगठन करने की आवश्यकता ही नहीं, ब्लकि समय की मांग भी है। उन्होंने कहा कि कठुआ जिला मुख्यालय की योजनाओं को ज्यादा फंड और प्राथमिकता मिलती है, जबकि बिलावर, रामकोट और मल्हार की योजनाओं को कम तरजीह मिलती है। इसलिए यदि अलग से डिवीजन होंगे तो अलग से फंड आएंगे। हर क्षेत्र की योजना भी अलग से बनेगी, जिससे लोगों की समस्याएं को दूर करने में प्राथमिकता मिलेगी। सोशल ग्रुप के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने राज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा से बिलावर में बिजली का एमएंडआरइ और एसटीडी का डिवीजन जल्द से जल्द खोलने की मांग की है। सोशल ग्रुप बिलावर ने केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह और बिलावर के बीच दूरी को दूर करने के लिए भिन्नी कुमरी कठेडा के बीच टनल निर्माण को जल्द से जल्द से शुरू करने की मांग की, ताकि लोगों की वर्षो पुरानी मांग पुरी हो सकें।

बैठक में संजीव गुप्ता ने बिलावर के क्षेत्रीय मुद्दों को उठाते हुए कहा कि भडडू नगर में पानी की समस्या है, जिससे धर्मकोट और डडवारा के लोगों को भी परेशान होना पड़ रहा है। बैठक में अभिमन्यु वर्मा, सुदेश परोहित, रॉकी मेहरा, अजय सुंडल, अंकुश शर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.