Move to Jagran APP

जिले में खुला पहला धान खरीद केंद्र

पल्ली मोड़ डी सी कठुआ ओमप्रकाश भगत ने किया इस मौके एडिशनल डीसी घनश्याम शर्मा जिला कृषि विभाग के मुख्य अधिकारी अरुण गुप्ता सहित एफ सी आई के अधिकारी भी उपस्थित

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 11:30 PM (IST)
जिले में खुला पहला धान खरीद केंद्र
जिले में खुला पहला धान खरीद केंद्र

संवाद सहयोगी, चड़वाल: जिले में पिछले काफी समय से धान खरीद केंद्र खोले जाने की मांग कर रहे किसानों की समस्या का समाधान हो गया है। सोमवार को जिले में खुलने वाले पहले धान खरीद केंद्र का उद्घाटन पल्ली मोड़ पर डीसी ओमप्रकाश भगत ने किया।

loksabha election banner

मुख्य कृषि अधिकारी अरुण गुप्ता ने बताया कि हर वर्ष विभाग एफसीआई के सहयोग से किसानों की उनकी फसल का उचित मूल्य उपलब्ध कराने के लिए धान खरीद  केंद्र खोलता है, इस बार कुछ तकनीकी कारण से इसे खोलने में कुछ समय लगा, लेकिन अब यहां नियमित खरीद केंद्र खोलकर किसानों की समस्या का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर डीसी ओमप्रकाश ने धान खरीद केंद्र में आए किसानों की समस्याएं सुनीं और उन्हें जल्द हल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग और एफसीआई विभाग को 3 दिनों के अंदर 10 धान खरीद केंद्र और खोले जाने के निर्देश दिए, ताकि किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों में 6 या 7  साथ मंडियां लगाई जाती थी, लेकिन इस बार डिवकॉम के निर्देशानुसार उन्होंने कहा है कि दो मंडियां जो हैं वह ज्यादा लगाई जाए, इसलिए इनको 10 मंडिया लगाने का निर्देश दे दिया गया है क्योंकि इन किसानों को अपनी फसल को बाहर ना ले जाना पड़े। वे अपनी इन मंडियों में आकर अपनी फसल बेच सकते हैं। धान मंडियां लगाने का मकसद है कि किसानों को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो। एक टीम जिला प्रशासन की तरफ से भी बनाई गई है जो मंडियों का निरीक्षण करेंगे और देखेंगे कि किसानों को कोई परेशानी तो नहीं आ रही।

इस मौके एडिशनल डीसी घनश्याम शर्मा व एफसीआई के अधिकारी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.