Move to Jagran APP

लाखों खर्च के बाद भी शौचालय का निर्माण अधर में

संवाद सहयोगी हीरानगर कस्बे में एसडीएम कार्यालय के सामने आम जनता की सुविधा के लिए बनाए गए साव

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 12:50 AM (IST)
लाखों खर्च के बाद भी शौचालय का निर्माण अधर में
लाखों खर्च के बाद भी शौचालय का निर्माण अधर में

संवाद सहयोगी, हीरानगर: कस्बे में एसडीएम कार्यालय के सामने आम जनता की सुविधा के लिए बनाए गए सार्वजनिक शौचालय के निर्माण पर लाखों रुपये खर्च किए गए, बावजूद म्यूनिसिपल कमेटी दस सालों में भी काम पूरा नहीं करवा पाया।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों का कहना है कि लोगों की सुविधा के लिए सरकार विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों रुपये खर्च तो करती है, लेकिन प्रोजेक्ट अधर में लटके रहने से उसका लाभ नहीं मिलता। कस्बे के लोगों ने भी प्रशासन से शौचालय निर्माण पर अब तक खर्च हुए फंड की जाच करवाने की माग की है। कोट्स---

वार्ड नंबर चार में शौचालय का निर्माण कार्य पिछले दस सालों से शुरू हो रखा है। सामुदायिक शौचालय की इमारत भी कई सालों से बनी है, लेकिन अभी तक उस की सुविधा लोगों को नहीं मिल रही। प्रशासन को इसे जल्द मुकम्मल करवाना चाहिए।

- सुरेंद्र कुमार, कमेटी सदस्य। कोट्स--

एसडीएम कार्यालय में प्रतिदिन सैकड़ों लोग बाहर से आते हैं जिनकी सुविधा के लिए ही लोगों की माग पर कमेटी ने शौचालय का निर्माण शुरू करवाया था जो अभी तक मुकम्मल नहीं हुआ। दो तीन साल के बाद थोड़ा बहुत काम करवा कर छोड़ दिया जाता है। चेयरमैन को इस की जाच करवानी चाहिए।

-संजय शर्मा. वार्ड चार के सदस्य। कोट्स---

म्यूनिसिपल कमेटी ने एसडीएम कार्यालय के सामने सार्वजनिक शौचालय बनाने का काम दस साल पूर्व एक एनजीओ को सौंपा था, जिस ने आज तक निर्माण कार्य मुकम्मल नहीं करवाया, इसे लोगों की सुविधा नहीं बल्कि अमदन का जरिया बना रखा है। लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद भी लोगों को सुविधा नहीं मिल रही, अगर काम मुकम्मल नहीं हो रहा तो म्यूनिसिपल कमेटी को विजिलेंस से जाच करवानी चाहिए।

-भारती शर्मा, पूर्व वाइस चेयरमैन, म्यूनिसिपल कमेटी, हीरानगर। कोट्स---

शौचालय निर्माण को मुकम्मल करवाने के लिए चार लाख की और जरुरत है, जिस का प्रपोजल बनाकर भेजा गया है फंड मंजूर होने पर दोबारा काम शुरू करवा देंगे।

रवि सेनी, ईओ, म्यूनिसिपल कमेटी, हीरानगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.