Move to Jagran APP

करोड़ों खर्च कर भी बिजली विभाग नहीं कर पा रहा है नियमित आपूर्ति

जागरण संवाददाता कठुआ शहर में करोड़ों की योजनाएं लागू होने पर भी बिजली की समस्या का

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 06:44 AM (IST)
करोड़ों खर्च कर भी बिजली विभाग नहीं कर पा रहा है नियमित आपूर्ति
करोड़ों खर्च कर भी बिजली विभाग नहीं कर पा रहा है नियमित आपूर्ति

जागरण संवाददाता, कठुआ: शहर में करोड़ों की योजनाएं लागू होने पर भी बिजली की समस्या का समाधान अधिकारी नहीं कर पाये हैं। नतीजन इस उमस भरी गर्मी में भी लोग बिजली की सुचारु आपूर्ति को तरस गए हैं। अक्सर रात को शहर के कई हिस्सों में लोग घरों में अंधेरा होने पर गलियों एवं सड़कों पर घंटो बिना बिजली के बिताते देखे जाते हैं। मंगलवार बीती रात को शहर के कई हिस्सों में तीन घटे आपूर्ति ठप रही। जिससे पूरे शहर में ब्लैक आउट जैसी स्थिति बनी रही। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन पूरे शहर में सुरक्षा बलों को चौकस किए हुए हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत शहर के चौक चौराहों पर जगह-जगह सुरक्षा बलों के नाके होते हैं। शहर में घना घोर अंधेरा सुरक्षा के साथ भी खिलवाड़ और साथ ही चोरों को भी अपनी वारदातों को अंजाम देने का मौका देता हैं, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के पास ग्रिड में खराबी या अधिक लोड के कारण जवाब रहता है।

loksabha election banner

बीते मंगलवार रात को शहर के वार्ड 2,3,14 सहित नगरी आदि कई अन्य क्षेत्रों में रात सवा नौ बजे से सवा 12 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रही। जिससे लोग उमस भरी गर्मी में पिघल गए और बिजली विभाग के अधिकारियों को कोसते रहे। हैरानी इस बात की है कि शहर में 65 करोड़ की केंद्र प्रायोजित योजना के तहत केबल सिस्टम से आपूर्ति किए जानी है, जिसका अभी आधा ही काम हुआ है,लेकिन वहां भी कई स्थानों पर अधूरा पड़ा है। ये कार्य गत 2017 में पूरा किया जाना था, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है। जहां केबल है,वहां भी व्यवस्था पूरी तरह से सुचारु नहीं हो पा रही है। इसके अलावा गत माह विभाग ने शहर में जारी आपूर्ति में आने वाली बाधा को हटली ग्रिड में लगे 120 एमबीए के ट्रांसफार्मर के स्थान पर 150 एमबीए का ट्रांसफार्मर लगाने की सरकार से मांग रखी, जिसे सरकार ने पूरा कर दिया भी है, फिर भी समस्या जस की तस है। लोगों को केबल लगने के बाद मीटरिग होने से 24 घंटे शहर में बिजली आपूर्ति देने के दावे भी अधिकारियों के खोखले साबित हुए हैं। आज भी 30 साल से बिजली की समस्या जैसे थी,उससे ज्यादा बढ़ती जा रही है। कोट्स---

रात को ग्रिड में खराबी आने की वजह से बिजली सप्लाई ठप रहा। रात को 9.30 बजे गुल हुई बिजली रात के सवा 12 बजे बिजली बहाल हो गई। अब जिले में कहीं भी आपूर्ति ठप नहीं हैं।

मोहम्मद शफी, कार्यकारी अभियंता, बिजली विभाग, कठुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.