Move to Jagran APP

मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

की वजह से धान की फसल के नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर एक वार फिर प्रदर्शन किया ।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:23 PM (IST)
मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल: तहसील मढ़ीन के किसानों ने बारिश की वजह से धान की फसल के नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। शनिवार को किसानों ने मढ़ीन में तहसीलदार कार्यालय के बाहर जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि जिला प्रशासन किसानों को गुमराह कर रहा है। जहां किसानों की धान की फसलों का काफी नुकसान हुआ था।

prime article banner

डीसी ने खुद धान की खराब हुई फसल का जायजा लिया, लेकिन अभी तक कोई भी किसानों को मदद नहीं मिली है। इसके कारण किसानों में काफी रोष है, जिसे लेकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ा। फिर एक बार भारी बारिश के कारण किसान गेहूं की फसल को नहीं लगा पाए हैं। किसानों को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है। एक तरफ सरकार कहती है कि किसानों की आमदन को दुगना किया जाएगा, लेकिन दूसरी तरफ किसानों को कुछ नहीं मिल रहा। लिहाजा, मांग करते हैं कि जल्द से जल्द किसानों को नुकसान हुई फसल का मुआवजा और किसानो की केसीसी भी माफ की जाए। पहले भी दो दिनों का टाइम दिया था, लेकिन अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई। प्रदर्शनकारियों से फोन पर बात करते हुए एसडीएम ने किसानों को आश्वासन दिया की जल्द ही विभाग के अधिकारियों को उनके गांव में भेज कर खराब हुई फसल का मुआवजा बना कर किसानों की मदद की जाए। किसानों ने बात मानते हुए प्रशासन को  आज फिर एक बार  2 दिनों का समय देते हुए कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांगें  नहीं मानी  गई तो  मजबूर होकर सड़क जाम करना पड़ेगा।  इस मौके पर मक्खनी बंदराल, शिवदेव सिंह, ओमप्रकाश, कुलदीप सिंह, हैप्पी सिंह, धर्मपाल उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.