Move to Jagran APP

मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन

ने सभी सफाई कर्मियों को एसआओ 64 को लागू कर पक्का करने की मांग को लेकर बुधवार कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने सरकार से उन्हें एसआओ 64 के तहत पक्का करने की मांग की और चेतावनी भी दी कि अगर शुक्रवार तक उनकी मांग पूरी नहीं की तो वो अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 10:55 PM (IST)
मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन
मांगों को लेकर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कठुआ: नगर परिषद में कार्यरत सफाई कर्मियों ने स्टेट रूल आर्डिनेंस (एसआरओ) 64 को लागू कर पक्का करने की मांग को लेकर बुधवार को कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने सरकार से एसआरओ 64 के तहत पक्का करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि अगर शुक्रवार तक मांग पूरी नहीं की गई तो अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे, लेकिन तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

loksabha election banner

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रदेश प्रधान लक्की चीदा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने कहा कि विगत कुछ वर्ष पहले उनके यहां विभाग ने एसआरओ 64 के तहत कुछ कर्मियों को लाभ देते हुए पक्का किया, लेकिन उसके बाद उसका अन्य कर्मियों को लाभ नहीं दे रही हैं, सरकार जहां एसआरओ 520 के तहत उनसे सेवाएं लेना चाह रही है। जब कि सैकड़ों कर्मचारी पिछले 10 से 20 सालों से अस्थायी सेवाएं देते आ रहे हैं, जो अब उन्हें और मंजूर नहीं है। सरकार उनके साथ न्याय करें और उन्हें स्थायी करने के साथ-साथ ढाई दिन का अतिरिक्त वेतन के अलावा सातवें वेतन आयोग का लाभ भी दें। अगर उनकी मांग को अभी पूरा नहीं किया जाता है तो वे आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। अभी तो उनका धरना प्रदर्शन ही चल रहा है। इसके बाद आंदोलन होगा।

जिला कठुआ में सफाई कर्मियों की ओर से प्रदर्शन का नेतृत्व सोम राज कर रहे थे। इसके अलावा प्रदर्शन में अन्य म्यूनिसिपल कमेटियों, नप के प्रधान भी शामिल रहे, जिसमें हीरानगर से मंगल, बसोहली से देवेंद्र, सांबा से रवि, बाड़ी ब्राह्मणा से काली, कटरा से सूर्या, रियासी से पिका आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.