Move to Jagran APP

जल शक्ति विभाग के अस्थायी कर्मियों ने मांगा बकाया वेतन

अपनी लंबित मागों को लेकर जलशक्ति विभाग के अस्थायी कर्मचारियों ने श8क्त्रवार को एक विभाग के कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्मारी सरकार से जल्द उन्हें पक्का करने की माग कर रहे थे । प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते ह8ए कहा कि अगर उनकी मागें जल्द पूरी नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने के साथ ही पानी आपूर्ति ठप करने को मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 02:05 AM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 02:05 AM (IST)
जल शक्ति विभाग के अस्थायी कर्मियों ने मांगा बकाया वेतन
जल शक्ति विभाग के अस्थायी कर्मियों ने मांगा बकाया वेतन

जागरण संवाददाता,कठुआ : अपनी लंबित मागों को लेकर जलशक्ति विभाग के अस्थायी कर्मचारियों ने श8क्त्रवार को एक विभाग के कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कर्म<स्हृद्द-क्तञ्जस्>ारी सरकार से जल्द उन्हें पक्का करने की माग कर रहे थे । प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते ह8ए कहा कि अगर उनकी मागें जल्द पूरी नहीं की गई तो वो उग्र प्रदर्शन करने के साथ ही पानी आपूर्ति ठप करने को मजबूर हो जाएंगे।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी के दौरान तीन साल से लंबित वेतन जारी करने की माग भी उठाई। उन्होंने कहा कि बार बार प्रदर्शन और लिखित में माग करने के बाद भी उनकी मागों की सरकार अनदेखी कर रही है। प्रदर्शन कर रहे कर्मियों की माग का समर्थन करने पहुं<स्हृद्द-क्तञ्जस्>ो भाजपा नेता रवि अवरोल ने कहा कि डेलीवेजरों की मागे जायज हैं,सरकार को उनकी मागों पर जल्द गौर करना चाहिए। इसके लिए सरकार के मंत्रियों से बात करके उनकी मागों को हल कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें जो वेतन देती है,उससे परिवार का पालन पोषण करना संभव नहीं है,लेकिन वो भी समय पर नहीं। 10 से 20 साल से अस्थायी सेवाएं देते आ रहे कर्मियों को आज तक स्थायी करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।ऐसे में इनके साथ विभाग अन्याय कर रहा है और इन्हें बार बार धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर कर रहा है। प्रदर्शनकारियों ने सरकार की गलत नीतियों के कारण जल शक्ति विभाग में कार्यरत अस्थायी कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, जिससे उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने वायदा किया था कि अस्थायी कर्म<स्हृद्द-क्तञ्जस्>ारियों को स्थायी कर दिया जाएगा, लेकिन आज तक उन्हें ग8मराह किया जाता रहा। प्रदर्शन में काफी संख्या में अस्थायी कर्म<स्हृद्द-क्तञ्जस्>ारी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.