Move to Jagran APP

निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवार उत्सुक

जागरण संवाददाता, कठुआ : 13 साल के बाद होने जा रहे निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने लगी

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 08:59 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 08:59 PM (IST)
निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवार उत्सुक
निकाय चुनाव को लेकर उम्मीदवार उत्सुक

जागरण संवाददाता, कठुआ : 13 साल के बाद होने जा रहे निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। कांग्रेस एक दिवसीय सम्मेलन कर चुनाव के लिए हुंकार भर चुकी है। भाजपा के विधायक भी वार्ड एक में नुक्कड़ बैठकें कर चुके हैं। सबसे ज्यादा उत्सुकता इस चुनाव समर में चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों में देखी जा रही है।

prime article banner

अभी तक विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी है, लेकिन उससे पहले ही कुछ उम्मीदवार जो पार्टी से टिकट मिलने के लिए पूरी तरह से अपने तौर पर आश्वस्त है और हर हाल में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो चुके हैं, ने प्रचार आदि की तैयारियां शुरू कर दी है। अपने चुनाव क्षेत्र में पार्टी के निशान की वॉल पेटिंग कर दी है। इससे साफ पता चलता है कि उम्मीदवारों में चुनाव को लेकर कितनी उत्सुकता है। कठुआ के 21 चुनाव हल्कों में अभी तक कौन उम्मीदवार कहां से लड़ेगा, इसको लेकर किसी भी दल ने अपनी सूची जारी नहीं की है। कठुआ नगर परिषद में चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता कांग्रेस और भाजपा में ही देखी जा रही है, नेकां और पीडीपी फिलहाल इस चुनाव में भाग नहीं ले रही है। इसके चलते निर्दलीय उम्मीदवारों की सूची काफी लंबी रहेगी, लेकिन कौन कहां से उम्मीदवार होगा, इसे लेकर अभी घोषणा होनी है। उससे पहले कुछ उम्मीदवार जो चुनाव लड़ने के इच्छुक है, मतदाताओं से संपर्क कर उनकी नब्ज टटोल रहे हैं। गत 2005 के निकाय चुनाव में कठुआ नगर परिषद में 17 चुनाव हल्के थे, इस बार 4 हलके नए बने हैं। नए हलकों में कौन उम्मीदवार होगा, इसको लेकर सभी दलों में माथापच्ची जारी है। कठुआ नगर परिषद में कुल 34,855 मतदाता हैं। कठुआ में नए वाडरें के आरक्षण से कई दलों व उम्मीदवारों का चुनाव गणित गड़बड़ाया है, जिसे ठीक करने के लिए रणनीतियां बन रहीं हैं।

इसी के साथ लगती नगरी परोल की 13 चुनाव हलकों में मतदाताओं की संख्या 5345 है। सबसे कम मतदाता और चुनाव हलके वाली म्यूनिसिपल कमेटी में मात्र 791 मतदाता है और सात वार्ड हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.