Move to Jagran APP

मढ़ीन में 60 हीटर और पांच एसी किए जब्त, 12 हजार जुर्माना

संवाद सहयोगी हीरानगर बिजली की चोरी रोकने के लिए विभाग की ओर से छापेमारी अभियान लगातार जारी ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 08:07 AM (IST)
मढ़ीन में 60 हीटर और पांच एसी किए जब्त, 12 हजार जुर्माना
मढ़ीन में 60 हीटर और पांच एसी किए जब्त, 12 हजार जुर्माना

संवाद सहयोगी, हीरानगर : बिजली की चोरी रोकने के लिए विभाग की ओर से छापेमारी अभियान लगातार जारी है। सोमवार को विभाग के एक्सईएन मदन लाल भगत के नेतृत्व में एईई रमन सिंह राठौर अन्य कर्मचारियों की टीम ने मढ़ीन क्षेत्र के साझी मोड़, दाईया चक, चक नथल, बनयाडी आदि गावों में औचक छापे मार कर 60 हीटर, 5 एसी जब्त किए। तीस अवैध कनेक्शन काट कर 12 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया। इस मौके पर एक्सईएन ने लोगों को बिजली का किराया समय पर जमा करवाने के साथ-साथ कनेक्शन लेने लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हीटर लगाने की वजह से ट्रासफार्मरों पर लोड बढ़ रहा है। इससे बार-बार ट्रासफार्मर जल जाते हैं। इससे उन लोगों को परेशानी होती है, जिन्होंने कनैक्शन ले रखे हैं। उन्होंने कहा कुछ लोग बिजली का किराया नहीं देते। उनकी सूची विभाग ने बना रखी है। उनके खिलाफ अब कार्रवाई होगी और कनेक्शन भी काट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर लोग नियमित बिजली चाहते हैं तो विभाग का सहयोग करें। उन्होंने कर्मचारियों को आदेश दिया कि वह सुबह आठ बजे से अपनी ड्यूटी पर आकर बिजली चोरी रोकने के लिए छापे मारी अभियान जारी रखें, ताकि इसे रोका जा सके। बिजली चोरी कर रहे लोगों के कनेक्शन काटे, हीटर जब्त

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, रामकोट:

बिजली विभाग के एक्सईएन मदन लाल भगत द्वारा सब डिवीजन कार्यालय के दौरे के दौरान लापरवाह कर्मचारियों को फटकार के बाद सख्ती शुरू हो गई है। रविवार को कर्मचारियों की टीम ने कई घरों में बिजली कनेक्शनों की जांच भी की। बिजली चोरी करते पाए जाने पर उनके कनेक्शन काटे गए। तीन हीटर भी जब्त कर लिए।

एक्सईएन के आदेशानुसार विभाग के फोरमैन वीर सिंह के नेतृत्व में कर्मचारियों ने कस्बे के वार्ड नंबर पाच में छापेमारी करते हुए तीन हीटर जब्त कर लिए। पाच अवैध कनेक्शन भी काटे। इस दौरान 6 घरों में अवैध तरीके से पाए गए बाईपास कनेक्शन भी काट दिए। 22 कनेक्शन धारकों के बिजली के लोड भी बढ़ाए गए। कर्मचारियों ने बिजली चोरी करने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि यदि दोबारा ऐसी हरकत दिखाई दी, तो उनके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जा सकती है। वीर सिंह ने बताया कि विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हुए हैं। विभाग के निर्देशानुसार बिजली चोरी करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और चोरी करते पकड़े जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.