Move to Jagran APP

वार्ड 18 में खोला जाए राशन डिपो

संवाद सहयोगी कठुआ राशन की समस्या को लेकर वार्ड नंबर 18 के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल जिला उ

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 06:24 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 06:24 AM (IST)
वार्ड 18 में खोला जाए राशन डिपो
वार्ड 18 में खोला जाए राशन डिपो

संवाद सहयोगी, कठुआ : राशन की समस्या को लेकर वार्ड नंबर 18 के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल जिला उपायुक्त से मिला। उन्होंने कहा कि वार्ड की संख्या ज्यादा होने से कई लोगों को राशन नहीं मिल पाता। इसलिए प्रशासन हमारे वार्ड में राशन डिपो खोले।

prime article banner

प्रतिनिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे काग्रेस नेता परमजीत सिंह ने कहाकि जब से भाजपा सरकार सता में आई है, गरीब लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि पहले शहर में कुल 17 वार्ड थे। अब यह बढ़ाकर अब 21 कर दिए गए हैं। वार्ड बढ़ाने के साथ मूलभूत सुविधाएं लोगों को नहीं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि शहर के वार्ड नंबर 18 के स्थानीय लोगों को राशन लेने के लिए वार्ड 17 में जाना पड़ता है जो डेढ़ किलोमीटर

दूरी पर है। एक तो भाजपा सरकार ने गरीब लोगों को चीनी देना बंद कर

दी, उसके बाद धीरे-धीरे मिट्टी का तेल भी बंद कर दिया और उसके बाद अब आटा, चावल के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब भाजपा सरकार द्वारा एक परिवार को मात्र 3 किलो आटा और 3 किलो चावल दिया जा रहा है जो कि बहुत कम है। उसे लेने के लिए भी उन्हें डेढ़ से 2 किलोमीटर पैदल जाना पड़ता है। इसलिए उनके वार्ड में ही राशन डिपो खोला जाए। चेयू में टिंबर सेल डिपो खोलने की माग

संवाद सहयोगी, बिलावर : बग्गन ब्लाक के लोगों ने वन विभाग से चेयू में लकड़ी की पूíत करने के लिए टिंबर सेल डिपो खोलने की माग की है। सरपंच अप्पर बग्गन सुरेंद्र सिंह, सरपंच अप्पर बग्गन ए मक्खन लाल जंबोड़िया ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्र में लोगों को मकान बनाने से लेकर जलाने तक के लिए लकड़ी के लिए वन पर निर्भर रहना पड़ता है। वन विभाग द्वारा लोगों को जरूरत अनुसार लकड़ी के पूíत नहीं हो पाती। इसके कारण लोगों को लकड़ी के लिए बिलावर जाना पड़ता है। इसलिए लोगों की माग है कि चेयू में टिंबर सेल डपिो खोला जाए, ताकि लोगों को लकड़ी के के लिए होने वाली परेशानी से राहत मिल सके। इससे पहाड़ी क्षेत्रों में लकड़ी की चोरी भी रुकेगी। वन विभाग के डिविजनल फारेस्ट आफिसर विवेक मोदी ने बताया कि विभाग द्वारा पहले ही उच्च अधिकारियों को चेयू में टिंबर सेल डिपो खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.