बटठल चक बस्ती में डीप हैंड पंप लगाने का काम शुरू

हरिपुर पंचायत की बटठल चक गुज्जर बस्ती में पानी की समस्या को देखते हुए शुक्रवार को डीप हैंडपंप लगाने का काम शुरू किया गया। इसका शुभारंभ सरपंच रवि शर्मा नायाब सरपंच जगदीश चिब ने स्थानीय लोगों की मौजूदगी में किया।

JagranPublish: Sat, 15 Jan 2022 07:18 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:18 AM (IST)
बटठल चक बस्ती में डीप हैंड पंप लगाने का काम शुरू

संवाद सहयोगी, हीरानगर : हरिपुर पंचायत की बटठल चक गुज्जर बस्ती में पानी की समस्या को देखते हुए शुक्रवार को डीप हैंडपंप लगाने का काम शुरू किया गया। इसका शुभारंभ सरपंच रवि शर्मा, नायाब सरपंच जगदीश चिब ने स्थानीय लोगों की मौजूदगी में किया।

इस मौके पर रवि शर्मा ने कहा कि बस्ती में गुज्जर समुदाय के 200 के करीब परिवार रहते हैं। जिन्हें पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल रहा था। कुछ साल पूर्व गांव के नजदीक जल शक्ति विभाग ने एक ट्यूबवेल भी लगाया था। जिस में मशीनरी भी लगी है, फिर भी अभी तक बस्ती में पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हुई। भूजल गहरा होने से घरों में छैलो हैंडपंप भी नहीं लगते। ऐसे में लोगों को पीने के लिए पानी दूर से लाना पड़ता था। लोगों की मांग पर पंचायत की तरफ से बस्ती में एक डीप हैंहैंडपंप मंजूर करवाया गया था, जिसे लगाने का काम शुरू हो गया है। हैंडपंप लगने से लोगों को पीने के लिए साफ पानी मिलेगा। वहीं जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से भी ट्यूबवेल से पाइप लाइन बिछा कर बस्ती तक पानी पहुंचाने के लिए कहा गया है। इससे पानी की समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा। इस मौके पर गुलाम अली मुराद अली सचिन सिंह आदि भी मौजूद थे।

रामकोट के वार्ड- सात में हैंड पंप लगाने का काम शुरू करवाया

संवाद सहयोगी, रामकोट: कई वर्षो से पेयजल समस्या से जूझ रहे रामकोट के वार्ड सात गांव बूल जसयाल के लोगों को उनके वार्ड में हैंडपंप लगने से राहत मिली है। शुक्रवार को ग्राउंड वाटर विभाग ने हैंडपंप लगाने का काम शुरू कर दिया । इससे दशकों से लोगों की उनके गांव में हैंड पंप लगाने की मांग आज पूरी हो गई। इस मौके पर उपस्थित स्थानीय सरपंच प्रदीप सिंह ने रजवालता के सरपंच बलदेव सिंह, वार्ड सदस्य संतोष कुमार, बीरू राम, रमेश वर्मा, देवानंद, धनीराम, हुकुमचंद, प्रेमचंद, अकबर अली की उपस्थिति में बोरिग का काम शुरू करवाया गया। सरपंच ने बताया कि इस वार्ड में जल शक्ति विभाग की ओर से पेयजल की कोई सुविधा न होने के कारण अब हैंडपंप लगने से करीब 100 परिवारों को पेयजल सुविधा मिलेगी। इस हैंडपंप से गलक पंचायत के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept