Move to Jagran APP

बलेटे बाबा के दर्शनार्थियों की बढ़ें सुविधाएं

संवाद सहयोगी बसोहली पलाख पंचायत में श्रद्धा और आस्था के संगम बाबा बलेटे बाबा के मंदिर में रविवार

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 07:38 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 07:38 AM (IST)
बलेटे बाबा के दर्शनार्थियों की बढ़ें सुविधाएं
बलेटे बाबा के दर्शनार्थियों की बढ़ें सुविधाएं

संवाद सहयोगी, बसोहली : पलाख पंचायत में श्रद्धा और आस्था के संगम बाबा बलेटे बाबा के मंदिर में रविवार को डीडीसी चेयरमैन कठुआ महान सिंह ने माथा टेका। इसके बाद मंदिर कमेटी के सदस्यों ने चेयरमैन को आने वाले श्रद्धालुओं एवं मंदिर कमेटी के सदस्यों को पेश आ रही मुश्किलों के बारे में बताया। सदस्यों ने बताया कि मंदिर तक आने वाले रास्ते की हालत ठीक नहीं है। पानी के उचित प्रबंध नहीं हैं। शौचालय तो बना है, लेकिन पानी की सुविधा न होने के कारण इसकी हालत भी खराब हो गई है। 5 साल पूर्व बने इस शौचालय की हालत में सुधार किया जाए। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रास्ते में बेंच लगवाये जाएं।

loksabha election banner

चेयरमैन ने आश्वासन दिया कि मंदिर वेलफेयर कमेटी के सदस्यों के सुझाव पर वह अपनी ओर से अतिरिक्त फंड उपलब्ध करवाने के प्रयास करेंगे, ताकि श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर चेयरमैन ने जरूरतमंद परिवारों को राशन भी वितरित किया। रीड़ी गाव में 15 दिन से ट्रासफार्मर खराब, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, बसोहली : पुंड ब्लाक की पिछड़ी पंचायत भीकड़ के गाव रीड़ी का ट्रासफार्मर पिछले 15 दिन से खराब पड़ा हुआ है। इससे गाव के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गाव के निवासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ रोष जताते हुए बताया कि बसोहली तहसील के पहाड़ी इलाके की समस्याओं को सरकार अनदेखा करती आई है। चाहे सड़क की समस्या हो, पानी की हो या बिजली की। अगर शहरों में कहीं पर बिजली का ट्रासफार्मर खराब हो जाता है तो विभाग उसको एक ही दिन में बदल देता है, लेकिन अगर कहीं गाव में खराब हो जाए तो महीने तक बीत जाते हैं परंतु फिर भी बदले नहीं जाते। इससे गांववासियों को बिजली से कई दिन तक वंचित रहना पड़ता है। इसके अलावा यहा पर बिजली का किराया भी लोग हर माह देते हैं, मगर उनके साथ अनदेखी होती है। उन्होंने बताया कि कई इलाकों में बिजली के तारों की इतनी बुरी हालत है कि जान का खतरा बना रहता है। वहीं, रीड़ी के इस गाव में करीब 70-80 घरों के लिए सिर्फ एक ही ट्रासफार्मर है। लोगों का कहना है यहा पर 2 ट्रासफार्मर की जरूरत है। कई बार दूसरा ट्रासफार्मर लगवाने की माग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.