Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत व महंगाई खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

जागरण टीम कठुआ पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिलेभर म

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 12:38 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 12:38 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत व महंगाई खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत व महंगाई खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी

जागरण टीम कठुआ: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिलेभर में रोष प्रदर्शन जारी है।

loksabha election banner

इसी क्रम में शनिवार को जिला मुख्यालय के अलावा बरनोटी और राजपुरा में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग प्रर्दशन कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। डीसी आफिस के समक्ष प्रदेश के वरिष्ठ नेता पंकज डोगरा की उपस्थिति में ब्लॉक अध्यक्ष सरदार नीटू सिंह की अध्यक्षता में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने के उपरांत डीसी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस पार्टी के नेता पंकज डोगरा ने कहा कि कच्चे तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में कम होने के बावजूद भी केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन-प्रतिदिन बढ़ाती जा रही है, जिससे आमजनता और किसानों का आर्थिक शोषण हो रहा है। सरकार जल्द से जल्द सरकार अपना निर्णय वापस ले। ब्लॉक के प्रधान रवींद पाल ने कहा कि एक तरफ तो देश में कोरोना जैसी महामारी से लोगों का रोजगार छिन गया है। डीजल के दामों में इतनी बढ़ोतरी हो गई कि किसान अब ट्रैक्टर भी नहीं चला सकते हैं। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव कुलवीर सिंह पठानिया, नरेंद्र खजूरिया, कुलभूषण कुमार, पुष्पा मजोत्रा, विशाल, एसपी चंदेल, जीवन ज्योति, जसवंत सिंह अरुण मेहता, पवन शर्मा,परमजीत सिंह, सतपाल भंडारी, माहिद्र पाल शर्मा आदि शामिल रहे। उधर, राजपुरा में पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता एवं पूर्व विधायक गिरधारी लाल चलोत्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ धरना देकर प्रदर्शन किया। सुभाष गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार आम लोगों की महंगाई से चितित है। उनकी पार्टी लोगों की भावनाओं को जानती है, जिसे उजागर किया जा रहा है। इस मौके पर दीवान चंद खजूरिया, सोमनाथ, कमल गुप्ता, प्रवीण भगत, रमेश कुंडल आदि उपस्थित थे।

इसी बीच दर्जनों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेता दविदर सिंह बिदू के नेतृत्व में बरनोटी राष्टीय राजमार्ग में एकत्रित हुए एवं जमकर नारेबाजी की गई। बाद में नायब तहसीलदार बरनोटी को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुई कीमतों को कम करने की मांग का की। प्रदर्शन ने अनिल शर्मा, मोहिदर पाल शर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.